ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में आपदा पीड़ितों की मदद के नाम पर नेता और प्रशासन अपनी पीठ थपथपा रहे, पीड़ित राशन किट की मांग को कर रहे धरना प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 30 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। जगतपुरा व शिवनगर में राशन किट न मिलने पर आपदा पीड़ित भड़क उठे। इसको लेकर उन्होंने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ कुछ लोगों ने कहा कि जो राशन किट दिए भी जा रहे हैं उसमें कीड़े हैं। ऐसे में वह खाने लायक भी नहीं हैं। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया।

शनिवार को जगतपुरा व शिवनगर के आपदा प्रभावित कलक्ट्रेट पर आ धमके और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि राशन किट बांटने के नाम पर धोखा हो रहा है, जिनको राशन किट मिलनी चाहिए थी उनको नहीं मिल रही है। कुछ स्थानीय नेता प्रशासन के साथ मिलकर राशन किट वितरण में घालमेल कर रहे हैं। इसकी जांच कराकर पात्रों को राशन किट देने की मांग की।

इस मौके पर पहुंचे प्रभारी तहसीलदार भरत लाल ने कहा कि आपदा पीड़ितों की सूची के आधार पर राशन किट का वितरण किया जा रहा है। कोई भी किट खोली नहीं गई है। जिस तरह मिल रही है उसी तरह बांटी जा रही है। प्रभारी तहसीलदार के समझाने के बाद आपदा पीड़ित वहां से चले गए।

जगतपुरा से आई जागृति, मीना कुमारी, मिथिलेश, शिवानी, कंचन, जमुना देवी, आनंद शर्मा व चिता देवी ने कहा कि साहब..जो राशन किट वितरित किया जा रहा है उसमें चावल के अंदर कीड़े हैं। ऐसे में वह खाने लायक भी नहीं है।

अगर राशन किट वितरित किया जा रहा है तो उचित गुणवत्ता का वितरित किया जाए, जिससे हम गरीबों का पेट भर सके। बाढ़ से तो रोजगार वैसे ही चौपट हो गया है ऐसे में राशन किट सही मिल जाएगा तो थोड़ा सहारा हो जाएगा।

एसडीएम प्रत्यूष सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। कोशिश यही है कि हर आपदा पीड़ित परिवार तक राशन किट का वितरण किया जाए। प्रशासन को जहां से मदद मिल रही है चाहे वह पैक्ड राशन हो या खुला उसका वितरण उसी तरह किया जा रहा है। टीमें सर्वे के आधार पर राशन किट का वितरण कर रही हैं।