हल्द्वानी : बच्ची से छेड़छाड़ मामले में कोतवाली में हंगामा, पुलिस को दिया अल्टीमेटम

हल्द्वानी। कोतवाली क्षेत्र में पांच वर्षीय मासूम से छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। मंगलवार देर शाम आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय लोगों और परिजनों ने कोतवाली में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि आरोपी के पिता एक पार्टी के बड़े नेता हैं, इसलिए पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

सोमवार को शहर के एक अशासकीय स्कूल में कक्षा एलकेजी की बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला आया था। महिला पुलिसकर्मी और बाल कल्याण समिति के सदस्य देर शाम तक बच्ची से बातचीत करते रहे लेकिन बच्ची कुछ नहीं बता सकी। सोमवार रात पुलिस ने बच्ची की मेडिकल जांच भी कराई जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। पुलिस को बच्ची की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली थी। इसमें बच्ची अपने परिजन को घटना की जानकारी देते हुई सुनाई दे रही है। इस रिकॉर्डिंग में पीड़िता ने स्कूल के छात्र का जिक्र किया है।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस ने बाल कल्याण समिति के सामने बच्ची के दो-दो बार बयान कराए लेकिन दबाव के चलते मजिस्ट्रेट के सामने बच्ची के 164 के बयान दर्ज नहीं कराए जिससे आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बुधवार को बच्ची के बयान दर्ज कराने का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों ने कार्रवाई नहीं होने पर बुधवार को कोतवाली का घेराव करने की चेतावनी दी।

मंगलवार को पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तो इससे बच्ची के परिजन और अन्य लोग भड़क उठे। उन्होंने देर शाम कोतवाली में जमकर हंगामा काटा। कहा कि पुलिस मामले में दबाव में काम कर रही है और आरोपी का पता होने के बाद भी अज्ञात के पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। स्कूल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।