टिकरी बार्डर : पुलिस और प्रशासन की वादाखिलाफी पर किसान बिफरे, नहीं खोलने दिया रास्ता, भारी पुलिस बल तैनात।

मीडिया ग्रुप, 30 अक्टूबर, 2021

दिल्ली और हरियाणा पुलिस-प्रशासन के साथ शुक्रवार की शाम को हुई बैठक में टीकरी बॉर्डर को एक तरफ से खोलने के लिए आंदोलनकारियों ने पांच फुट का ही रास्ता देने पर सहमति बनी थी लेकिन यह बैठक बेनतीजा रही और शनिवार को फिर से बातचीत होनी तय हुई लेकिन पुलिस ने रात्रि में ही जेसीबी बुलाकर रास्ता खोलने का प्रयास शुरू कर दिया।

दिल्ली पुलिस ने जैसे ही रात्रि में रास्ता खोला तो आंदोलनकारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। बैरिकेड हटाने के लिए जो जेसीबी आई थी, उसके सामने ही आंदोलनकारी लेट गए। बाद में दो जगहों पर बैरिकेड लगा दिए। आंदोलनकारियों ने दिल्ली पुलिस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अब बॉर्डर को न खुलने देने का ऐलान कर दिया है। उधर, हंगामे के बाद दिल्ली व हरियाणा की तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई

हरियाणा के बहादुरगढ़ में टीकरी बॉर्डर से एक तरफ की एक लेन का रास्ता खोलने के लिए शुक्रवार देर रात चल रहे पुलिस के प्रयासों के दौरान कुछ किसानों ने हंगामा कर दिया। जैसे ही दिल्ली पुलिस ने आखिरी बैरिकेडिंग लेयर हटाई तो आंदोलनकारी विरोध जताया और जेसीबी के सामने लेट गए और लोहे के बैरिकेड लगाकर खुद ही दो जगहों से रास्ता बंद कर दिया। यहीं पर सभा शुरू कर दी गई। भीड़ जुटा ली गई और ऐलान कर दिया कि वे अब बॉर्डर नहीं खुलने देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। आंदोलनकारी बोले कि अब तक तो वे पांच फुट का रास्ता देने को तैयार थे, लेकिन अब वह भी नहीं देंगे।

आंदोलनकारियों ने दिल्ली पुलिस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अब बॉर्डर को न खुलने देने का ऐलान कर दिया है। उधर, हंगामे के बाद दिल्ली व हरियाणा की तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। देर रात तक यहां पर तनाव की स्थिति बनी हुई थी।