ऊधमसिंह नगर : एक ही परिवार के तीन मकान बाढ़ में क्षतिग्रस्त, लिखित शिकायत के बाद भी सर्वे को नहीं आया प्रशासन।

मीडिया ग्रुप, 28 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। विगत दिनों आई भारी बारिश से पानी लोगों के घरों एवं दुकानों में घुसने से भारी संख्या में लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। ऐसे भी कई पीड़ित लोग हैं जिनकी प्रशासन की ओर से कोई सुध नहीं ली जा रही है। ऐसा ही मामला शिव नगर निवासी गोपाल भारती के साथ भी सामने आया है जिनकी पत्नी व पुत्र एवं उनके स्वयं के नाम से एक एक मकान था इन तीनों मकानों में बाढ़ का पानी कई फिट तक भर गया और मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं लेकिन प्रशासन की ओर से मुआवजा तो दूर उनके मकानों का सर्वे लिखित शिकायत के बावजूद आज तक नहीं कराया गया है।

गोपाल भारती द्वारा जिलाधिकारी उधम सिंह नगर को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि 18-19 अक्टूबर को आयी बाढ़ में उसके परिवार के तीन मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये जिसकी लिखित सूचना उनके द्वारा तहसीलदार रूद्रपुर को दी गई। उसके द्वारा इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की गई लेकिन आज तक प्रशासन की ओर से कोई भी उसके क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे करने नहीं आया है और ना ही उसे किसी तरह की सहयोग राशि मिली है।

गोपाल भारती ने बताया कि उसकी पत्नी गीता भारती के नाम से शिव नगर स्थित मकान एवं उसके पुत्र रवि भारती के नाम से शिव नगर स्थित मकान में कई फीट तक पानी भर जाने से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, वह आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं और मकानों की मरम्मत कराने की स्थिति में नहीं है लेकिन उसे सहयोग की तो दूर की बात प्रशासन की ओर से उसके मकानों का सर्वे तक नहीं कराया जा रहा है।