ऊधमसिंह नगर : रजिस्ट्रार कानूनगो संघ द्वारा धरना प्रदर्शन, 01 नवंबर से बेमियादी आंदोलन की चेतावनी।

मीडिया ग्रुप, 25 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। पदोन्नति आदि मांगों को लेकर रजिस्ट्रार कानूनगो भड़क गए। उन्होंने एआरटीओ दफ्तर के पास धरना-प्रदर्शन कर शासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चेताया कि यदि मांगों पर जल्द गौर नहीं किया गया तो एक नवंबर से बेमियादी आंदोलन किया जाएगा।

उत्तराखंड रजिस्ट्रार कानूनगो संघ के सदस्यों ने सोमवार को प्रदर्शन करते हुए कहा कि लंबे समय से नायब तहसीलदार एवं सहायक भूलेख अधिकारियों के पदों पर पदोन्नति का न्याय संगत कोटा निर्धारित करने, रजिस्ट्रार कानूनगो के पदों का पुनर्गठन करने, कंप्यूटर प्रशिक्षण स्टाफ की तैनाती, एक माह का अतिरिक्त वेतन अनुमन्य कराने आदि मांग की जा रही है। इस मामले में कई बार शासन प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, मगर शासन ने कोई कदम नहीं उठाया है।

उन्होंने सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम के माध्यम से भेजकर चेताया कि यदि मांगों पर जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो एक नवंबर से बेमियादी धरना प्रदर्शन किया जाएगा। धरना प्रदर्शन करने वालों में संघ के अध्यक्ष राकेश साहा, लवकेश कुमार, अकरम अली, चंद्रपाल सिंह, हेमराज सिंह चौहान, मोहन सिंह, पंकज कुमार, मुकेश कुमार शामिल थे।