रुद्रपुर : पेंट की दुकान से उठीं आग की लपटें, एक करोड़ से अधिक का हुआ नुकसान

रुद्रपुर। कोतवाली क्षेत्र के भमरौला में एक पेंट एंड सेनेटरी की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते दुकान से आग की लपटें उठने लगीं। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकान में रखा 90 फीसदी से अधिक सामान आग की भेंट चढ़ गया। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट को आग लगने वजह माना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भमरौला निवासी शुभान रहमान निवासी ग्राम भमरौला की गांव में ही नेशनल हाइवे 74 के किनारे रॉयल पेंट्स एवं सेनेटरी नाम से दुकान है। मंगलवार की रात शुभान रोजाना की तरह दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात किसी राहगीर ने दुकान से धुएं का गुबार उठता देखा। इसके बाद दुकान से आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं।

सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ ही दुकान स्वामी शुभान भी परिजनों के साथ वहां पहुंच गए। दुकान का ताला खोला तो भीतर हर ओर आग ही आग थी।

सूचना पर रुद्रपुर फायर स्टेशन की दो और पंतनगर व किच्छा की एक-एक गाड़ी ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शुभान के अनुसार दुकान में रखा पेंट और सेनेटरी का सारा सामान जल गया है। आग में एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

सीएफओ ईशान कटारिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया शाॅर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। आग में 90 फीसदी से अधिक सामान जल गया था। दुकानस्वामी से नुकसान का ब्यौरा मांगा गया है।