पांच राज्यों में चुनाव नजदीक देख भाजपा को सताने लगा किसान आंदोलन का डर, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में किसान आंदोलन पर चर्चा के संकेत।

मीडिया ग्रुप, 17 अक्टूबर, 2021

जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, किसानों के आंदोलन और कोरोना महामारी जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

बताया जाता है कि इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर संगठनात्मक जिम्मेदारी निभाने वाले नेता और सभी पार्टी प्रवक्ता शामिल होंगे।

कोरोना महामारी के चलते काफी अंतराल के बाद हो रही इस बैठक को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। यह बैठक इसलिए भी अहम है क्‍योंकि अगले महीने ही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी होनी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के प्रचार अभियान पर व्यापक चर्चा होगी।

भाजपा की इस बैठक में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के मसले पर भी इसमें चर्चा संभव है। सूत्रों के अनुसार बैठक में लखीमपुर खीरी हिंसा के मसले पर भी चर्चा हो सकती है। मौजूदा वक्‍त में विपक्ष लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिशें कर रहा है।

बैठक में कोरोना के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा संभव है। बैठक में विभिन्‍न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी मंथन हो सकता है।