रुद्रपुर : पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दहेज उत्पीड़न के मामले में कांस्टेबल पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ससुरालियों पर पीड़िता को 5 लाख रुपए की मांग पूरी नहीं करने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप है।

पुलिस के मुताबिक चौकी आदर्श कालोनी क्षेत्र निवासी एक विवाहिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उसका विवाह 28 नवंबर 22 को विन्दर निवासी जिला अमरोहा यूपी के साथ हुआ। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ससुराल वाले 5 लाख रुपए की मांग करने लगे।

पीड़िता के मुताबिक उस पर सास माया के अलावा रणवीर, जयवीर, पुनीत, संजना और ससुर हरकेश ने मांग पूरी नहीं होने पर उससे मारपीट शुरू कर दी। मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया गया। बताया कि वह ससुरालियों की प्रताड़ना सहन करती रही। पीड़िता के मुताबिक उसका पति यूपी पुलिस में कांस्टेबल है।

24 जुलाई 2023 को पति ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट की। उसने 112 नम्बर पर फोन कर पुलिस को बुलाया और अपनी जान बचाई। पुलिस वालों के साथ में मेडिकल भी कराया है। जिसकी सूचना थाना डिडौली, में दर्ज करायी। बताया कि ससुराल वालों ने इलाज नहीं कराया तो वह ईलाज करवाने के लिये मायके आ गई।

21 अक्टूबर 23 को ससुराल पहुंची तो धक्के देकर घर से निकाल दिया। दहेज की मांग पूरी होने पर ससुराल में आना। पीड़िता ने ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई को 23 नवंबर 23 को एसएसपी को शिकायती पत्र भेजा। कार्रवाई नहीं होने पर उसे कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कोतवाल धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच की जा रही है।