रुद्रपुर: पिछले एक साल से दुष्कर्म के फरार चल रहे आरोपी को देहरादून की एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

रुद्रपुर। पिछले एक साल से दुष्कर्म के फरार चल रहे आरोपी को देहरादून की एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि आरोपी पर वर्ष 2023 में गदरपुर थाने में महिला से मारपीट करने और दुष्कर्म करने का मुकदमा पंजीकृत था। लंबे समय से फरार होने के कारण आरोपी पर इनाम घोषित होने के साथ ही मामला एसटीएफ को चला गया था।

बताते चलें कि वर्ष 2023 में कथुलिया नानकमत्ता निवासी गुरतेज सिंह के खिलाफ महिला ने मारपीट करने और बलात्कार करने का आरोप लगाया था। तहरीर के आधार पर गदरपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। बावजूद आरोपी इतना शातिर था कि पुलिस को गच्चा देकर गिरफ्तारी से बचता था।

इस पर पुलिस ने आरोपी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर दिया। मामले की समीक्षा करते हुए डीजीपी अभिनव कुमार ने अधीनस्थों को फरार चल रहे वांछितों की धरपकड़ करने और दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी का मामला देहरादून एसटीएफ को सौंप दिया था।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने गिरफ्तारी की कमान एसटीएफ प्रभारी अब्दुल कलाम और विद्या दत्त जोशी को सौंपी। प्रकरण में सुरागरसी करते हुए बुधवार को मिली सूचना के आधार पर देहरादून एसटीएफ ने 25 हजार के इनामी व दुष्कर्म के आरोपी को सहारनपुर में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया और गिरफ्तारी की सूचना गदरपुर पुलिस को दी।

एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि पूछताछ में आरोपी गुरमेज ने बताया कि वर्ष 2020 में वह महिला के संपर्क में आया था और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। जब महिला शादी का दबाव बनाने लगी। तो वह फरार हो गया।