रुद्रपुर: महिलाओं ने सुनार को दिया झांसा, एक लाख का लगाया चूना

रुद्रपुर। मुख्य बाजार स्थित ज्वैलर्स की दुकान पर युवती के साथ महिला ने सुनार को झांसा देकर एक लाख रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है।

बताया कि महिलाओं ने पहले मिलावटी सोने की चैन दिखाकर सुनार से नई सोने की खरीद डाली और जब चैन की गुणवत्ता को परखा गया तो चैन मिलावटी निकली। सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार स्थित पांच मंदिर के सामने मनोज भल्ला की भल्ला ज्वैलर्स की दुकान है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की दोपहर दो बजे के करीब एक महिला युवती के साथ दुकान पर आयी और पुरानी सोने की चैन दिखाकर उसके स्थान पर दूसरे चैन खरीदने की बात कही।

जिस पर दुकान स्वामी ने चेन पर हॉलमार्क व 22 कैरेट अंकित दिखा और वजन के अनुसार चैन की कीमत एक लाख रुपये के आंकी। जिस पर झांसा देने वाली महिला ने 1.04 लाख रुपये कीमत की नई सोने की चैन खरीदी और चार हजार रुपये का भुगतान गूगल पे पर कर दिया।

महिला व युवती के जाने के बाद जब सुनार ने बेची गई चैन की गुणवत्ता को परखा तो पाया कि चैन के ऊपर सोने की परत के साथ ही हॉलमार्क व कैरेट को अंकित किया गया था, जबकि अंदर से 75 फीसदी से अधिक कॉपर पाया गया। जिसे देखकर दुकान स्वामी के हाथ पांव फूल गए और महिला व युवती की खोजबीन की कोशिश की।

मगर कोई सुराग नहीं लगा। सूचना मिलने पर बाजार चौकी प्रभारी पंकज मेहर ने घटना की जानकारी ली और आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी। उधर पीड़ित सुनार का कहना था कि मिलावटी चैन होने के कारण उसको एक लाख रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।