ऊधमसिंह नगर : काशीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर जिला बार एसोसिएशन का कड़ा विरोध, पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी।

मीडिया ग्रुप, 11 अगस्त 2023

रुद्रपुर। काशीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता की काशीपुर पुलिस द्वारा बृहस्पतिवार को मामूली कहासुनी के मामले में गिरफ्तारी कर ली गई जिसको लेकर जिले भर के अधिवक्ताओं द्वारा कड़ा ऐतराज जताते हुए पुलिस की इस कार्यवाही की निंदा की गई।

ऊधमसिंह नगर जिला बार एसोसिएशन द्वारा कड़ा एतराज जताते हुए शुक्रवार को पुलिस की कार्यवाही के विरोध में कार्य बहिष्कार कर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की गई।

अध्यक्ष एम.पी. तिवारी ने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के अनुसार काशीपुर पुलिस द्वारा मामूली कहासुनी की बात को लेकर काशीपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है और उनके साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया गया है। पुलिस द्वारा यह कार्रवाई विद्वेषपूर्ण भावना से की गई है। इसकी जिला बार एसोसिएशन कड़े शब्दों में निंदा करती है।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता की गिरफ्तारी के मामले में धारा 41 सीआर पी सी के प्राविधानों का पालन नहीं किया गया है। माननीय उच्च न्यायालय एवं माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा सात वर्ष तक की सजा वाले मुकदमों में गिरफ्तारी न करने के संबंध में दिए गए दिशा निर्देशों की भी अवमानना की गई है।

जिला बार एसोसिएशन की सचिव सुशीला महेता ने कहा कि पुलिस की यह कार्यवाही पूरी तरह से तानाशाही पूर्ण है, इसे अधिवक्ता समाज किसी स्थिति में बर्दाश्त नहीं करेगा। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में उपस्थित अधिवक्ताओं द्वारा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

जिला बार एसोसिएशन द्वारा पुलिस के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया गया और पुलिसकर्मियों के विरुद्ध जांच एवं कार्यवाही की मांग की गई। इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।