उधमसिंह नगर : 50 लाख से अधिक की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह का भी भंडाफोड़।

मीडिया ग्रुप, 10 अगस्त, 2023

उधमसिंह नगर की कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक नशा कारोबारी को दबोच कर तलाशी में उसके कब्जे से 50 लाख से भी अधिक कीमत की अवैध स्मैक व हजारों रूपयों की नगदी बरामद करने में सफलता पाई है।

इस मामले में रेशमा नामक एक शातिर महिला समेत आधा दर्जन फरार बताए जा रहे हैं। मामले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने कहा कि राज्य भर में इस वर्ष की यह सबसे बड़ी रिकवरी है।

इसके लिए एसएसपी ने पुलिस टीम को शाबाशी देते हुए 2000 नगद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही फरार अभियुक्त सलाखों के पीछे किए जाएंगे।

कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान ने बताया कि राज्य को पूरी तरह नशा मुक्त बनाने के अभियान के क्रम में पुलिस टीम को गठित कर उसे नशा कारोबारियों के पीछे लगाया गया था।

गठित पुलिस टीम ढेला पुल के समीप सघन तरीके से चेकिंग अभियान चलाई थी इसी दौरान उधर से होकर गुजर रहे एक संदिग्ध युवक को पुलिस टीम ने शक के आधार पर घेराबंदी कर दबोच लिया।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम ग्राम अगरास, थाना फतेहगंज, तहसील मीरगंज, जनपद बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी अमरुद्दीन अंसारी पुत्र धन्नू बताया। तलाशी में उसके कब्जे से पुलिस को 502ः20 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई।

इसके अलावा बिक्री के 15 हजार रुपए भी मिले। बरामद स्मैक की कीमत 50 लाख से भी अधिक आंकी जा रही है। इस मामले में रेशमा, उजमा, शाहनवाज, यामीन व शमीम भाभी नामक महिला फरार बताए जा रहे हैं।

अभियुक्ता रेशमा के खिलाफ गैंगस्टर व एनडीपीएस के पूर्व में आधा दर्जन मामले दर्ज है।पुलिस कप्तान ने कहा कि जल्द ही फरार अभियुक्तों को भी सलाखों के पीछे किया जाएगा।

पूछताछ में स्मैक की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार नशा कारोबारी अमरुद्दीन ने बताया कि वह कपड़े की कढ़ाई का काम करता है। काम में मंदी आने के कारण उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी थी।

पैसों की जरूरत के कारण रेशमा ने उसे अपने पास बुलाकर लालच देते हुए स्मैक के कारोबार में खींच लिया। तभी से वह रेशमा के गाइडेंस में काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में स्मैक की सप्लाई देने लगा।

पकड़े गए अमीरुद्दीन ने यह भी बताया कि रेशमा की गैर मौजूदगी में उसकी बेटी उजमा उसे स्मैक देती थी। तस्करी से आने वाली रकम का हिसाब किताब भी उजमा रखती है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने पुलिस टीम की इस रिकवरी को वर्ष 2023 की सबसे बड़ी रिकवरी बताते हुए पुलिस टीम की पीठ थपथपाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम को 2000 नगद पुरस्कार की घोषणा भी की।