गरीबों की शिक्षा के लिए विद्यालयों का सहयोग जरूरी – केपी गंगवार

मीडिया ग्रुप, 29 मई, 2023

रिपोर्ट – बादल गंगवार 

रुद्रपुर। गरीब बस्तियों मैं निवासरत बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु विद्यालयों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य का सहयोग जरूरी है। उनके सहयोग से ही समाज के गरीब कमजोर ब आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं।

उक्त विचार भाईचारा एकता मंच के केंद्रीय अध्यक्ष केपी गंगवार ने आस्था जूनियर हाई स्कूल शिव नगर में आयोजित भाईचारा एकता मंच की बैठक में कहे।

बैठक में पहुंचे मान्यता प्राप्त विद्यालय संघ के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश गुप्ता से भाईचारा एकता मंच के अध्यक्ष ने सभी मान्यता प्राप्त विद्यालयों से गरीब छात्रों की शिक्षा के लिए उन्हें आर्थिक रूप से सहयोग करने की मांग की।

वही संगठन की ओर से सभी विद्यालयों में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र व डांस कैंप लगाने का भी आश्वासन दिया। बैठक में पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता व मान्यता प्राप्त विद्यालय संघ के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश गुप्ता ने संगठन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि वह अपने संघ की बैठक में भाईचारा एकता मंच की इस मांग को रखकर उनका सहयोग करने का पूर्ण रूप से प्रयास करेंगे।

आस्था जूनियर हाई स्कूल के प्रबंधक पंकज दास गुप्ता ने जुलाई से भाईचारा एकता मंच द्वारा आयोजित सिलाई प्रशिक्षण केंद्र में विद्यालय के अलावा मोहल्ले के आसपास की महिलाओं और लड़कियों से भी सिलाई सीखने का अनुरोध किया।