उधमसिंह नगर : गदरपुर में गैस सिलेंडर को लेकर 2 महिलाओं में चले लाठी डंडे, मामला पहुंचा थाने।

मीडिया ग्रुप, 07 अप्रैल, 2023

गदरपुर। महिलाओं की आपसी लड़ाई आपने अक्सर देखी होगी लेकिन दो महिलाओं की यह आपसी लड़ाई गैस एजेन्सी पर गैस की गाड़ी से ठेकेदार एवं गैस मैनेजर के इजाजत के बिना गैस सिलेण्डर उतारने को लेकर मैदान में आ गयी। दोनों महिलाओं के बीच जमकर मारपीट हुयी।

यहां तक कि दोनों डंडों वाली बड़ी झाडू लेकर एक दूसरे पर टूट पड़ी। मारपीट होता देख जब गैस एजेंसी के प्रबंधक, गैस कर्मियों व ठेकेदार द्वारा रोका गया तो उनके साथ अभ्रदता की जिसको लेकर गैस प्रबंधक सहित गैस कर्मी धरने पर बैठ गये।

गैस प्रबंधक ने आरोप लगाया कि उक्त महिलायें आये दिन गैस गाड़ी से गैस सिलेण्डर जबरदस्ती उतार लेती है और गैस ब्लैक का करोबार करती है इनकी कई बार पुलिस एवं प्रशासन को शिकायत की गयी लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीें की गयी है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों महिलाओं को थाने बुला लिया।जानकारी के अनुसार सुबह जब गैस एजेन्सी में घरेलू गैस सिलण्डर से भरा ट्रक पहुंचा तो हर बार की तरह इस बार जब दो महिलायें पूनम एवं पिंकी गैस के ट्रक से गैस सिलेण्डर उतारने के लिए चढ़ाने लगी तभी किसी बात को लेकर आपसे में भिड़ गयी।

इतना ही नहीं दोनों महिलाओ ने आपस में गाली गौलच करते हुए हाथापाई के साथ वहां पर पड़े सफाई कर्मियों के बड़े झाडू भी उठा लिये और एक दूसरे पर टूट पड़ी। मामले को देख काफी भीड़ भी एकत्र हो गयी। मीडिया कर्मी भी पहुंच गये और झगड़े की वीडियों भी बनायी गयी।

वहीं घटना को देखकर गैस प्रबंधक केआर आर्य एवं ठेकेदार हुकुम चन्द्र गैस कर्मियां पर मौके पर पहुंच गये और सुरक्षा की दृष्टि से गैस की गाड़ी से हटाने का प्रयास किया गया। इस पर महिलाओं ने गैस प्रबंधक व कर्मियों व ठेकेदार पर भी अभद्रता करने पर उतारु हो गयी।

महिलाओं केा आक्रोश को देखते हुए गैस प्रबंधक एवं कर्मी एवं ठेकेदार भागने को मजबूर हो गये। सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मामले को शांत करवाया और दोनों महिलायें थाने पहुंची। वहीं गैस प्रबंधक केआर आर्य कर्मचारियों एवं ठेकेदार के साथ कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गये।

उनका कहना था कि घटना की सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी गयी है। उनका आरोप था कि उक्त महिलायें आये दिन गैस गाड़ी आने पर जबरदस्त गैस सिलेण्डर उतार लेती है जब उनसे मना किया जाता है तो वह उलटा आरोप लगाने लगी है।

मैनेजर का कहना था कि इनकी कई बार थाने में लिखित शिकायत भी की गयी है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं जाती। जिसका परिणाम यह हुआ कि आज दोनों महिलायें पहले सिलेण्डर लेने को लेकर भिड़ गयी।