रूद्रपुर : शोरूम में हुई लाखो की चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 25 जनवरी, 2023

रूद्रपुर। बीते दिनों सिविल लाईन स्थित बंसल साड़ी शोरूम से हुई 2.10 लाख की नगदी चोरी के मामले में पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया है। मामले में एक आरोपी फरार है उसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गये आरोपियों के पास से तीस हजार की नगदी और दो चाकू भी बरामद किये गये हैं।

बता दें बीती 7 जनवरी को अज्ञात चोरों ने सिविल लाईन स्थित बंसल साड़ी शोरूम में धावा बोलकर 2 लाख 10 हजार नगदी चोरी कर ली थी। मामले में शोरूम स्वामी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया था।

पुलिस टीम ने खुलासे के लिए आस पास के सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी। जिसमें तीन चोरों द्वारा वारदात को अंजाम देने की पुष्टि हो हुयी। खुलासा करते हुए एसपी क्राइम चन्द्रशेखर आर घोड़के ने बताया कि मंगलवार सांय पुलिस टीम अटरिया रोड पर गश्त पर थी तभी दो संदिग्ध लोग पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे।

पुलिस ने पीछा करके दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में एक ने अपना नाम राजेश और दूसरे ने श्याम बताया। दोनों के पास से 30 हजार की नगदी और एक एक चाकू बरामद किया गया। पकड़े गये दोनों व्यक्ति 7 जनवरी की रात्रि को बंसल साडीज में हुई चोरी के सीसीटीवी फुटेज में आये चोरों के हुलिये से मेल खा रहे थे।

सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने चोरी की बात कबूल की। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने दोस्त राहुल के साथ मिलकर 7 जनवरी की रात को टावर से बंसल साड़ी शोरूम की बिल्डिगं की छत पर चढ़कर शोरुम के अन्दर घुस गये थे और वहां से दो लाख दस हजार रुपये चोरी किये थे।

दोनों ने बताया कि उनके हिस्से में सत्तर-सत्तर हजार रुपये आये थे। चोरी करके दोनों लोग वापस मथुरा चले गये थे कल फिर यहां चोरी करने आये थे। बाकी रूपये उन्होंने खर्च कर लिये।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह लोग बंसल साड़ीज शोरूम में उस दिन एक गैंती लेकर गये थे। चोरी करने के बाद यही रोडवेज के पास पुल के नीचे रुपयों का बंटवारा किया था। शोरुम से एक बैंग और रुपयों के साथ एक चैक भी ले आये थे। बैग और गैंती वही पुल के नीचे फैंक दिया था।