मौलवी ने मदरसे में किशोर को महीनों बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने यूपी से किया गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 16 दिसंबर, 2022

दिल्ली में सराय रोहिल्ला इलाके में मदरसे के एक मौलवी ने 12 साल के लड़के के साथ कुकर्म किया। मौलवी पर आरोप है कि उसने लड़के को बेहोश करने के बाद उसके साथ कई बार कुकर्म किया। इस मामले में पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद गुरुवार को आरोपी मौलवी मोहम्मद इसरान को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

इसस में डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह कलसी ने बताया कि उन्हें बुधवार को शिकायत मिली थी कि 12 साल के बच्चे के साथ मदरसे में उसे बेहोश कर पिछले दो से तीन महीनों से कुकर्म हो रहा था। विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने के बाद आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

मदरसे में नाबालिग से कुकर्म की सूचना पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष ने मौके का मुआयना किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह एक गैर मान्यता प्राप्त मदरसा है। बिहार और यूपी के 24 बच्चों को शिक्षकों के साथ यहां रखा गया है। उन्हें अलग शौचालय जैसी बुनियादी सुविधा तक नहीं उपलब्ध कराई गई है।

 

एनसीपीसीआर के अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने इस मामले में न तो कोई कार्रवाई की और न ही बाल कल्याण समिति भेजी। हमने निर्देश दिया कि बाल कल्याण समिति इस जगह का दौरा करे और इनका पुनर्वास जल्द से जल्द किया जाए। साथ ही हमने दिल्ली सरकार से पीड़िता की सामाजिक जांच रिपोर्ट मांगी है।