उधमसिंह नगर : रूद्रपुर व्यापारी पर जानलेवा हमला, लाखों की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 11 दिसंबर, 2022

रूद्रपुर। साझीदारी में स्क्रैप की डील करना एक स्क्रैप कारोबारी को भारी पड़ गया। आरोप है कि पार्टनर ने पांच लाख हड़प लिये न तो उसे मुनाफा दिया गया और न ही मूल रकम वापस लौटा गयी। पैसे मांगने पर पार्टनर ने जान से मारने की नीयत से रिवाल्वर से कई राउण्ड फायर किये जिसमें वह बाल बाल बचा।

मामले में एसएसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। रूद्रपुर निवासी व्यापारी ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में कहा है कि कुछ समय पूर्व वह सिडकुल की जीसी मेटल कंपनी में स्क्रैप खरीदने गया था।

इसी बीच उसने अपनी पहचान के स्क्रैप कारोबारी प्रीत विहार निवासी को भी पार्टनरशिप में स्क्रैप खरीदने के लिए वहां बुला लिया। कंपनी से स्क्रैप खरीदने का सौदा 1 करोड़ 1 लाख रूपये में तय हुआ। व्यापारी के मुताबिक उसने एडवांस के तौर पर कंपनी को देने के लिए पांच लाख रूपये का भुगतान अनीस को दे दिया।

इसके बाद कंपनी से स्क्रैप की खरीद फरोख्त आरंभ हो गयी। युवक ने अपनी फर्म के नाम पर कंपनी से कबाड़ खरीदने लगा। उसने न तो उसे मुनाफा दिया और न ही पांच लाख रूपये वापस किये। जबकि खरीदे गये स्क्रैप को अनीस 1 करोड़ 70 लाख रूपये में बेच चुका था।

पीड़ित के मुताबिक जब वह पैसे लेने के लिए युवक के आवास पर गया तो युवक ने अपनी कमर से रिवाल्वर निकाल ली और 5-6 फायर कर दिये। किसी तरह नाले में कूदकर उसने अपनी जान बचाई। पीड़ित ने मामले की सूचना कोतवलाी में दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुयी। अब एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।