उधमसिंह नगर : दोस्त को जहर देकर मारने के आरोप में युवक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 25 जुलाई, 2022

रुद्रपुर। थाना पन्तनगर क्षेत्र में विगत 2 मई को खटीमा निवासी एक युवक का शव छत्तरपुर में एक किराए के कमरे में मिला था। शव को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने कमरे की तलाशी की तो उसके कमरे से एक सीसी व एविल इंजेक्शन तथा खाना बना हुआ मिला था जिसके बाद पुलिस ने मृतक के दादा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

जांच में मृतक का दोस्त हत्या का आरोपी निकला। आरोपी ने कबूल किया कि मृतक उसकी माँ को लेकर गलत नजर व उनके लिये गलत बोलता था जिस वजह से उसे जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। उक्त मामले का खुलासा एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने प्रेसवार्ता कर किया।

विदित हो कि विगत दो मई को चौकी सिडकुल पर सूचना मिली कि ग्राम छतरपुर में किराये पर रहने वाला एक लड़का अपने कमरे में मृत पडा हैं। जिसकी शिनाख्त खटीमा निवासी पीयूष के रूप में हुई। मृतक अशोक लीलेन्ड कंपनी में काम करता था व अपने दोस्त के साथ छतरपुर में किराए के मकान में रहता था।

मृतक के कमरे की तलाशी ली गई तो उसके कमरे से मृतक के सामान के अलावा एक शीशी व एक एविल इंजेक्शन तथा बर्तनो में पका हुआ खाना दाल और चावल मिले। पोस्टमार्टम में भी मृतक पीयूष की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो सका तथा मृतक का विसरा संरक्षित किया गया।

परीक्षण हेतु विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया। जिसकी परीक्षण रिपोर्ट में मृतक के बिसरा एवं मौके से मिले भोजन दाल और चावल में जहर होने की पुष्टि हुई।