उधमसिंह नगर : पेड़ पर रस्सियां बांध किया था करतब, वीडियो वायरल होते ही जापान से आई टीम

मीडिया ग्रुप, 03 नवंबर, 2023

टीवी के रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में आपने जोखिम भरे स्टंट देखे होंगे लेकिन यहां एक छोटे से गांव में यूट्यूबर ने नहर को ही अपने स्टंट का जरिया बना लिया। उसने पहले पेड़ में रस्सी डालकर खुद स्टंट किए और फिर परिवार और आस पड़ोस के बच्चों को भी करतब सिखा डाले। वीडियो वायरल हुआ और जापान में भी देखा गया।

जापान के एक टीवी कलाकार अपने पांच सदस्यों के साथ गांव आ पहुंचा और डेंजर्स झूले की वीडियो शूट की। उनका दावा है कि यह शो दिसंबर में जापान में दिखाया जाएगा। नगर से करीब पांच किमी दूर स्थित अपर बैगुल नहर किनारे से ग्राम कोटाफार्म निवासी किसान सुरेंद्र सिंह का 22 वर्षीय बेटा रवि सिंह सिसौना गांव स्थित राजकीय महाविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है।

एक साल पहले उसने रवि सिंह आरबी नाम से यूट्यूब चैनल बनाया। उसने अपर बैगुल नहर के ऊपर स्थित पेड़ के टहनी पर दस रस्सियों से बनाए डेंजर्स झूले पर खुद और अन्य बच्चों के साथ रस्सियों के बल पर करतब दिखाते हुए वीडियो बनाया।

यह वीडियो वायरल हुआ और वीडियो को इतिक्यू नाम के कलाकार ने जापान में देखा। उन्होंने रवि से ई-मेल के जरिये संपर्क साधा। इसके बाद 31 अक्तूबर को इतिक्यू अपने पांच अन्य साथियों के साथ सितारगंज आकर रवि से मिले। पूरी टीम ने झूले का अनुभव लिया। क्रिकेट और वॉलीबाल के शौकीन रवि ने बताया कि जापान की टीम ने उन्हें दोबारा आने का वादा किया है।