रुद्रपुर में एनएच 87 पर काम हुआ शुरू, डिग्री कॉलेज से जिला अस्पताल तक एक वर्ष में कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य।

मीडिया ग्रुप, 06 अक्टूबर, 2021

रुद्रपुर। एनएच 87 पर करीब डेढ़ वर्ष बाद काम शुरू हो गया। एक सप्ताह में मिट्टी भरान का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद सीसी डाली जाएगी। एनएचएआइ व संबंधित निर्माण कंपनी सदभाव की तरफ से रुद्रपुर में रामपुर बार्डर की तरफ सरदार भगत सिंह महाविद्यालय के सामने दूसरी लेन पर काम शुरू कर दिया है।

रामपुर से काठगोदाम तक एनएच 87 की कुल लंबाई 93 किलोमीटर है, जिसमें 80 फीसद तक का कार्य रामपुर तक पूरा किया जा चुका है। एनएच 87 पर बीते पांच वर्ष में 1100 करोड़ के कुल अनुमानित प्रोजेक्ट में 800 करोड़ रुपये से अधिक का बजट खर्च हो चुका है।

कोरोना संक्रमण काल के दौरान जहां कार्य पर रोक लगने व दूसरी तरफ कंपनी के पास बजट न होने के कारण कार्य प्रभावित रहा। बीती एक सितंबर के बाद दिल्ली में एनएचएआइ की बैठक में एनएचएआइ के वरिष्ठ अधिकारियों ने निर्माण कंपनी को जल्द से जल्द कार्य शुरू कराए जाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद उम्मीद जगी थी कि एनएच पर काम शुरू हो सकेगा।

इसके पहले एनएच 74, एनएच 125 पर भी काम शुरू किया जा चुका है। इस पूरे प्रोजेक्ट में एनएचएआइ को 40 फीसद बजट निर्माण कंपनी को देना है। सोमवार की देर रात से ही सद्भाव कंपनी की तरफ से दूसरी लेन पर काम शुरू कराए जाने की प्राथमिक तैयारी शुरू है।

एनएच 87 का निर्माण कर रही सद्भाव कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पारथा ससमाल ने बताया कि महाविद्यालय से सोनिया होटल तक दूसरी लेन बनाई जानी है। फिर यहां से जिला अस्पताल तक दोनों लेन एक वर्ष के अंदर बनाकर देना है। साथ ही तीन लेन की सर्विस रोड बनाई जाएगी। इसके बाद शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने में सहायता मिल सकेगी।