ऊधमसिंह नगर : खटीमा में धान खरीद के क्रय केंद्रों की तैयारियों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

मीडिया ग्रुप, 29 सितंबर, 2021

खटीमा। धान खरीद की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे कुमाऊं संभागीय खाद्य नियंत्रक हरवीर सिंह ने अधिकारियों से कहा कि दो दिन के भीतर धान खरीद संबंधी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर लें। ताकि एक अक्टूबर से होने वाली धान खरीद के दौरान किसानों को कोई दिक्कत न हो।

सीमांत में एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू होनी है, जिसके तहत विभिन्न गांवों में 64 धान क्रय केंद्र खोले जा रहे हैं। साथ ही मंडी में भी कच्चा आढ़ती तौल शुरू होगी। इसको लेकर हरबीर सिंह, अपर जिलाधिकारी जयभारत सिंह, एआर एमएल टम्टा मंगलवार को मंडी समिति पहुंचे।

वहां उन्होंने धान की खरीद संबंधी तैयारियों को देखा। साथ ही मंडी स्थित चार धान क्रय सेंटरों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने माप-बाट, नमी मापक यंत्र, पंखे, बारदाना, बैनर आदि की जानकारी भी ली। आरएफसी सिंह ने कहा कि किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य दिलाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है इसलिए व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। जो कमियां रह गई है, उन्हें दो दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाए।

धान खरीद में कोई खामी नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने एक अक्टूबर से सभी क्रय केंद्र संचालित करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर एडीसीओ विकास शर्मा, एडीओ गौरव शर्मा, मंडी निरीक्षक राजेंद्र चंद, भुवन पांडे, केशव प्रसाद समेत अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।