उधमसिंह नगर में बढ़ता नशे का कारोबार, प्रतिबंधित इंजेक्शनों के साथ युवक गिरफ़्तार।

मीडिया ग्रुप, 21 दिसंबर, 2022

काशीपुर। एसओजी टीम ने प्रतिबंधित इंजेक्शनों की बड़ी खेप के साथ एक बार फिर से नशे के सौदागर को दबोचने में सफलता पाई है। जरूरी पूछताछ के बाद गिरफ्तार नशा कारोबारी का पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत चालान कर दिया गया। एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में नशे के खिलाफ चलाए अभियान के क्रम में एसओजी टीम प्रभारी ललित बिष्ट के नेतृत्व में गश्त कर रही थी इसी दौरान स्कूटी पर फर्राटा भर रहे एक युवक को एसओजी टीम ने शक के आधार पर दबोच लिया।

तलाशी में उसके कब्जे से 103 प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन तथा इंजेक्शनों की बिक्री के 600 रुपए बरामद हुए। पुलिस की कड़ी पूछताछ में पकड़े गए नशे के सौदागर ने अपना नाम अभिषेक बताया। एसओजी टीम की कड़ी पूछताछ में उसने बताया की वह प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन खरीद कर उसे खुदरा स्कूटी से घूम घूम कर वह 150 रुपयों में बेचने का काम करता है।

एसओजी की पकड़ में आने के बाद नशा कारोबारी ने यह भी बताया कि उसके पिता का मेडिकल स्टोर है। इसी मेडिकल स्टोर की आड़ में वह पिछले काफी समय से गैरकानूनी कारोबार करते हुए युवा पीढ़ी को नशे की गर्त में झोंकने का काम कर रहा है।

फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए नशा कारोबारी से जरूरी जानकारी जुटाने के बाद उसका एनडीपीएस एक्ट के तहत चालान करते हुए अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी के अलावा कांस्टेबल ललित बिष्ट, कैलाश तोमक्याल, दीपक कठैत, प्रदीप कुमार, कुलदीप कुमार व दीवान बोरा शामिल रहे।