रुद्रपुर : लाखों की चोरी का खुलासा, दो गिरफ़्तार।

मीडिया ग्रुप, 15 दिसंबर, 2022

रुद्रपुर। रम्पुरा में बीते दिनों हुई लाखों की चोरी और दो बाइकों की चोरी के मामले में पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर चोरी हुए सोने चांदी जेवर, नगदी के अलावा चोरी की दो बाइकें बरामद की है। बता दें 11 दिसंबर की रात्रि अज्ञात चोरों ने रम्पुरा निवासी उमेश के घर में घुसकर सोने–चांदी के जेवरात तथा नगदी समेत लाखों का माल चोरी कर लिया था। मामले में उमेश की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक अंबी राम आर्य को सौंपी गयी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले मोहित तथा अनिल को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी गए माल में से कुल 9500 रूपये नकद, एक सोने का मांग टीका, एक जोड़ी सोने के झुमके, एक जोड़ी टॉप्स, एक लॉकेट, दो अंगूठी, तीन जोड़ी पाजेब, एक राखी, एक चांदी की अंगूठी सहित अन्य सामान बरामद कर लिया।

इसके साथ दोनों चोरों से चोरी की दो बाइकें भी बरामद की गयी। इनमें से एक बाइक स्पलैंडर बाइक को सिटी क्लब से चुराया गया था। जबकि दूसरी बाइक लालकुंआ की थी। जिसे चोरों ने पुराने जिला अस्पताल से चोरी किया था।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशे के लिए तथा अपने शौक पूरे करने के लिए चोरी करतेे हैं। पकड़े गये मोहित के खिलाफ रूद्रपुर थाने में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि अनिल के खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल विक्रम राठौर, एएसएसआई कमल हसन, एसएसआई के0सी0 आर्य, रम्पुरा चौकी प्रभारी अम्बीराम आर्य, उप निरीक्षक विपुल जोशी, उप निरीक्षक अशोक फर्त्याल, कांस्टेबल अमित जोशी, महेंद्र कुमार आदि शामिल हैं।