उधमसिंह नगर : डीएम के निर्देश पर पूर्व चेयरमैन के बेटे का जन्मप्रमाण निरस्त, पूर्व चेयरमैन पर केस दर्ज करने के आदेश।

मीडिया ग्रुप, 31 जुलाई, 2023

डीएम उदयराज सिंह के निर्देश पर केलाखेड़ा नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हामिद अली के बेटे अमन का जन्म प्रमाणपत्र निरस्त कर दिया है।

डीएम ने कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत कर प्रमाणपत्र बनाने वाले हामिद अली पर केस दर्ज करने के आदेश भी जारी किए हैं। वर्ष 2018 में हामिद अली ने नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता था।

हामिद अली ने अपने घोषणापत्र में बच्चों की संख्या के साक्ष्य छिपाए थे। इसमें शिकायत कर्ता अकरम खां ने कोर्ट में रिट दायर की। कोर्ट के आदेश पर हामिद अली को नगर पंचायत अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया गया था।

नगर पंचायत अध्यक्ष अकरम खां ने 29 अगस्त 2022 को डीएम को शिकायती पत्र भेजकर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हामिद अली पर कूटरचित दस्तावेजों से बेटे अमन का जन्म प्रमाणपत्र बनाने का आरोप लगाया था।

डीएम ने एसडीएम बाजपुर आरसी तिवारी को जांच कराने के निर्देश दिए। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार, केलाखेड़ा नगर पंचायत ईओ की संयुक्त टीम गठित कर जांच कराई गई।

टीम ने जांच में कूटरचित दस्तावेजों पर बने जन्म प्रमाणपत्र को निरस्त करने और आरोपी पर केस दर्ज कराने की संस्तुति की।

एसडीएम के निर्देश पर हामिद अली के बेटे अमन के कूटचरित दस्तावेजों से बने जन्म प्रमाणपत्र को निरस्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है। निर्देशानुसार उक्त मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

 – राजकुमार भारती, ईओ नगर पंचायत केलाखेड़ा।