उधमसिंह नगर : पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, कोतवाल ने किया खुलासा।

मीडिया ग्रुप, 31 जुलाई, 2023

बीती 29 जुलाई को प्रेम सिंह निवासी कोटिया थाना जिला लखीमपुर खीरी ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि उसने अपनी बहिन जसवीर की शादी ग्राम भरोनी सितारगंज निवासी परमजीत के साथ 15 साल पूर्व की थी।

जसवीर का पति परमजीत अक्सर उसे परेशान करता था। बताया की 28 जुलाई की शाम को परमजीत ने जसवीर की हत्या कर दी गयी। जिसके बाद पुलिस ने इस तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की।

जांच में पुलिस ने पाया कि दिनांक 28 जुलाई की शाम दोनों पति पत्नी खेत में लगे टड्ढूबवेल में नहाने बोलकर घर से निकले, बाद में परमजीत अकेला घर पहुंचा।

काफी देर तक जसवीर के घर वापस न आने पर इसके बच्चों द्वारा खोजबीन करने पर जसवीर का शव खेत मे मिला। जिसके चेहरे पर निलगु व गले पर निशान दिखायी दिया।

परमजीत की घटना में संलिप्तता को देखते हुये, मुखबिर की सूचना पर दिनांक 30 जुलाई की देर रात्री में पुराने चीका घाट पुल पर से परमजीत को पकड़ा।

कोतवाल भूपेन्द्र सिंह बृजवाल ने बताया कि परमजीत ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया दोनो पति पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था।

पत्नी के चाल चलन पर काफी समय से उसे शक होने के कारण उसने 28 जुलाई की शाम को नहाने के लिये खेत में पहुचकर पुनः झगड़ा होने पर मौका पाकर अपने पास रखे कपड़े के परने से गला घोटकर जसवीर कौर की हत्या कर दी।

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कपड़े के परने को भी बरामद किया है। इस सम्बन्ध में परमजीत को धारा 302 भादवि में गिरफ्तार न्यायालय पेश किया है।

खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल भूपेन्द्र बृजवाल, वरिष्ठ उपनिरीक्षक हरविंदर सिंह, प्रभारी चौकी सरकड़ा, विक्रम सिंह धामी, सोनिका जोशी, जितेन् कुमार, हेड कांस्टेबल नरेन्द्र यादव, कांस्टेबल अशोक बोरा, मनोज जोशी आदि शामिल रहे।