ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर की सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी से 11 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, नगदी बरामद।

मीडिया ग्रुप, 26 नवंबर, 2021

रुद्रपुर की सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी से 12 जुलाई 2021 को हुई 11 लाख की लूट का पुलिस ने करीब साढ़े चार महीने बाद खुलासा किया है। पुलिस ने चार लाख की नगदी बरामद करने में भी सफलता हासिल की है।

उत्तराखंड के रुद्रपुर में बाजार चौकी क्षेत्र की सुभाष कॉलोनी में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े तमंचे के बल पर एक कैश कलेक्शन कंपनी के कर्मचारी से 11 लाख रुपये लूट 12 जुलाई 2021 को हुई थी। बदमाश कर्मचारी के हाथ में चाकू मारकर फरार हो गए।

घटनास्थल के पास एक होटल के सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हुई है। एसएसपी डीएस कुंवर सहित पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। बदमाशों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।

पुलिस ने इस घटना के खुलासे को लेकर भरसक प्रयास किये। पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

विगत दिवस काशीपुर में दरोगा से तमंचे के बल पर बाइक की लूट का खुलासा करने के दौरान पुलिस के हाथ रुद्रपुर की इस लूट की घटना के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने लूट की घटना को स्वीकार किया। पुलिस ने लूटी गई नगदी में से भी चार लाख रुपये बरामद कर लिये।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ में सौरभ राय ने बताया कि वह उनका सरगना है। सचिन कुमार, सत्यम और अरुण कुमार वर्मा उर्फ सोनू के साथ मिलकर लूट की योजना बनाने की बात कबूल की।

बताया गया कि इससे पहले उसने अपने ग्राम विढौरा, थाना नानकमत्ता और हाल आदर्श कालाेनी, रुद्रपुर निवासी तरसेम सिंह के साथ मिलकर 12 जुलाई 2021 को रुद्रपुर के सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी और शांति कालोनी निवासी आदित्य कुमार से लूट की थी।

इसमें से छह लाख रुपये उसने रख लिए थे, जबकि चार लाख रुपये तरसेम सिंह को दे दिए थे। इस पर पुलिस की टीम ने शुक्रवार दोपहर को तरसेम सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बाद में पुलिस ने सौरभ राय की निशानदेही पर उसके घर से लूट के चार लाख रुपये, एक चाकू, बाइक बरामद की। जबकि तरसेम की निशानदेही पर उसके घर से लूट के तीन लाख रुपये और लूट की रकम से खरीदी गई जूते, जिंस, घड़ी और मोबाइल फोन तथा तमंचा बरामद किए।