ऊधमसिंह नगर : भारी पड़ी बदमाशों को दरोगा से बाइक लूट, कई घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा, पांच गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 26 नवंबर, 2021

रुद्रपुर। काशीपुर के आइटीआइ थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान में लूट की वारदात में असफल बदमाशों के अभिसूचना विभाग के उप निरीक्षक से तमंचे के बल पर बाइक लूट, रुद्रपुर सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी से 11 लाख की लूट और किच्छा में बैंक कर्मचारी से हुई 75 हजार की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है।

इस मामले में पुलिस ने रुद्रपुर निवासी सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनसे रुद्रपुर में हुई लूट का सात लाख रुपये के अलावा काशीपुर में लूटी गई बाइक बरामद करते हुए लूट में प्रयुक्त बाइक, दो तमंचे, दो कारतूस, काले  रंग का बुर्का बरामद कर लिया है। बाद में पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि गुरुवार दोपहर गौतमी होटल के पीछे केशवपुरम में नरेश कुमार वर्मा की ज्वैलर्स की दुकान में दो लोग घुस गए थे। इसमें से एक बुर्का पहने हुआ था। इस दौरान उन्होंने ज्वैलर्स की दुकान में बैठी नरेश कुमार की पत्नी को तमंचा दिखाकर लूट का प्रयास किया।

दुकान स्वामिनी के शोर मचाने पर दोनों बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गए थे। भागते समय काशीपुर मुख्य मार्ग गौतमी हाईट्स होटल के पास बाजपुर की तरफ से आ रहे अभिसूचना विभाग में तैनात उप निरीक्षक रमेश चंद्र शर्मा पर तमंचा तानकर दोनों बाइक लूटकर फरार हो गए थे।

इस पर एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ सिटी अमित कुमार, कोतवाल रुद्रपुर विक्रम राठौर, आइटीआइ थानाध्यक्ष विद्यादत्त जोशी, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की अलग अलग टीम बदमाशों के तलाश में जुट गई थी।

एसएसपी ने बताया कि मौके पर छोड़ी गई बाइक का नंबर का पता लगाने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से शुक्रवार सुबह खोखरावाल रोड आइटीआइ से चार युवकों को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम आदर्श कालोनी, रुद्रपुर निवासी सौरभ राय पुत्र मंजीत सिंह, ग्राम सदरपुर, थाना डिलारी, मुरादाबाद निवासी सत्यम कुमार पुत्र कंचन सिंह,  वाल्मीकि बस्ती, बांसफोड़ान, काशीपुर निवासी सचिन कुमार पुत्र राजेश कुमार और मोहल्ला रजवाड़ा, काशीपुर निवासी अरुण कुमार वर्मा उर्फ सोनू पुत्र किशोर कुमार वर्मा बताया।

तलाशी में उनके पास से पुलिस को लूटी गई बाइक, घटना में प्रयुक्त एक बाइक, एक तमंचा और एक कारतूस बरामद किया। साथ ही पकड़े गए सौरभ राय से घटना के दौरान पहना गया बुर्का भी बरामद किया।