ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में अब इवनिंग क्लासेस भी शुरु, दो पालियों में होगी पढ़ाई।

मीडिया ग्रुप, 22 नवंबर, 2021

रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में प्रवेश लेने से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। कॉलेज की ओर से सायं कालीन कक्षाएं शुरू करने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है। सायंकालीन कक्षाओं के लिए मंगलवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

रुद्रपुर कॉलेज में स्तानक प्रथम वर्ष के तीनों संकायों में कुल 2120 सीटें हैं। वर्तमान शैक्षिक सत्र में तीन मेरिट सूची जारी होने के बाद सभी सीटें फुल होने के कारण कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण करवा चुुके सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश नहीं मिल सका था।

कॉलेज में 20 प्रतिशत सीटें बढ़ाने या सायंकालीन कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर एबीवीपी ने कॉलेज में अनिश्चितकालीन धरना दिया था। इसके बाद कॉलेज प्रशासन की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा गया।

सायंकालीन कक्षाओं की अनुमति मिलने के बाद कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पीएन तिवारी को दूसरी पाली की कक्षाएं संचालित करने से संबंधित जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार को सायंकालीन कक्षाओं में प्रवेश को लेकर बीए, बीकॉम व बीएससी की प्रवेश समितियों के प्रभारियों की बैठक होगी। इसके बाद मंगलवार से प्रवेश शुरू होने की संभावना है।

पहले चरण में बीए व बीकॉम में 600-600 व बीएससी के पीसीएम वर्ग में 170 छात्र-छात्राओं को प्रवेश देने की तैयारी है। इसके बाद कॉलेज में सुबह और शाम की दो पालियों में पढ़ाई शुरू होगी।

रुद्रपुर डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. केके पांडेय ने बताया कि उपलब्ध सीटों के सापेक्ष कॉलेज में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या अधिक होने के कारण सायंकालीन कक्षाएं शुरू करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था। प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब कॉलेज में दो पालियों में पढ़ाई होगी। मंगलवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।