उत्तराखंड : अरविंद केजरीवाल की देहरादून में रैली में भारी भीड़ से भाजपा-कांग्रेस में हलचल।

मीडिया ग्रुप, 21 नवंबर, 2021

देहरादून। उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में तीसरे विकल्प के रूप में ताल ठोकने के लिये आम आदमी पार्टी ने भी सियासी ताकत झोक दी है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार में भाजपा कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आज तक उत्तराखंड में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन दिल्ली की तर्ज पर तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। सभी को मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। अब उत्तराखंड आम आदमी पार्टी को एक मौका दे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस वाले कहते है भाजपा का स्टिंग हमारे पास है और भाजपा वाले कहते है कांग्रेस वाले का स्टिंग भाजपा के पास है। भाजपा और कांग्रेस आपस में लड़ रहे है। अगर भाजपा और कांग्रेस ने गलत किया है तो सजा मिले।

उन्होंने कहा कि पहली बार आम आदमी पार्टी आयी है। हम नये स्कूल बनायेंगे अस्पताल और रोड बनायेगे। किसी भी पार्टी की नियत नहीं है। दिल्ली में लोगो ने एक मौका दिया था। अब सभी पार्टियों को वोट देना भूल जायेंगे। दो दिन के हरिद्वार दौर पर पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हाल ही में मैंने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे।

उन्होंने कहा कि जब मैं वहां से बाहर आया तो मैंने यह आशीर्वाद मांगी में मुझे इतनी शक्ति मिले कि मैं सभी को आयोध्या की यात्रा करा सकें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड वालों की बहुत इच्छा है कि वो भी भगवान श्री राम के दर्शन किए।

उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। सभी को मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने मुफ्त तीर्थ यात्रा शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 36 हजार लोग यात्रा कर चुके हैं। अब उत्तराखंड के लोगों को भी अयोध्या में राम लला के दर्शन कराएंगे। हमारा प्रयास है कि हम श्रवण कुमार की तरह बुजुर्गों को तीर्थों के दर्शन करा सकें। साथ ही कहा कि मुस्लिम भाइयों को अजमेर सरीफ और सिखों के लिए करतारपुर साहिब की यात्रा कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पहली ऐसी सरकार है जो आम लोगों के मसलों पर काम करती है। केजरीवाल ने कहा कि हम लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी। उन्होंने कहा कि सरकार जहां बच्चों की शिक्षा के लिए अच्छा काम करेगी। वहीं, रोजगार का वादा हम पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर वादा पूरा करेगी।