ऊधमसिंह नगर : पूर्व सीएम हरीश रावत ने रुद्रपुर में 10 दिन में व्यवस्था न सुधरने पर धरने की दी चेतावनी।

मीडिया ग्रुप, 11 नवंबर, 2021

रिपोर्ट- मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने महानगर कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश तनेजा के आग्रह पर आज दोबारा बाढ़ पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

इस दौरान मुख्यमंत्री रावत सबसे पहले वार्ड नम्बर 4 आज़ाद नगर व वार्ड नंबर 5 मुखर्जी नगर में पहुंचे जहां सबसे ज्यादा परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

श्री रावत ने उनसे मुलाकात की और उनकी परेशानियों को सुना और तत्पश्चात पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने जिलाधिकारी उधम सिंह नगर और उपजिलाधिकारी व आपदा प्रबंधन अधिकारी से मौके पर ही दूरभाष से वार्ता करी और मांग करी की बाढ़ पीड़ितों का नुकसान का सही आंकड़ा अधिकारी नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीड़ितों के नुकसान का जायजा दोबारा करा कर उनको अधिक से अधिक मुआवजा दिया जाए ताकि वह अपने जीवन को आगे बढ़ा सकें। पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि एक पूरे परिवार के लिए ₹3800 मुआवजा ऊँठ के मुंह मे जीरे के समान है जिन परिवारों का सब कुछ पानी में बह गया मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए।

उनके पास खाने तक का समान नहीं है, उनको सरकार ₹3800 देकर उनका मजाक बना रही है वह चेक भी सभी पीड़ितों को नहीं मिल पाए हैं और जिन लोगों को मिले हैं उनके चैके भी बाउन्स हो गए हैं इसकी भी जांच होनी चाहिए और इसमें जिन अधिकारियों ने हीला हवाली की है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

श्री रावत ने मांग की कि बाढ़ से छोटे व्यापारियों की दुकानों का भी भारी नुकसान हुआ है उनका भी आकलन कर उन्हें भी मुआवजा दिया जाए। श्री रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जब केदारनाथ में आपदा आई थी तब हमने मुआवजे से संबंधित कुछ नियम कानूनों को दरकिनार कर पीड़ितों को अधिक से अधिक मुआवजा दिया था उसी प्रकार इस सरकार को भी कुछ नियम जो मुआवजे में आड़े आ रहे हैं उनको दरकिनार कर पीड़ित परिवारों को अधिक से अधिक मुआवजा देने का प्रयत्न करना चाहिए।

श्री रावत ने अधिकारियों को 10 दिन में व्यवस्था सुधारने का समय दिया और कहा कि अगर 10 दिन में व्यवस्था नहीं सुधरेगी तो मैं स्वयं महानगर कांग्रेस कमेटी के साथ मिलकर धरने पर बैठकर इस सरकार के खिलाफ आंदोलन करुंगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीबों के साथ खड़ी है और उनको न्याय दिलाकर ही दम लेंगे।

इस दौरान महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष अरुण पांडे, पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा, वरिष्ठ नेता हरभजन सिंह, प्रयाग भट्ट, खजान पांडे, रईस अहमद, विनोद कोरंगा, प्रदेश सचिव परिमल राय, वरिष्ठ नेता दिलीप अधिकारी, पार्षद प्रीति साना, पार्षद सुशील मंडल, नवकुमार साना आदि कार्यकर्ता थे।