ऊधमसिंह नगर : डीएम ने चीनी मिल अधिकारियों को गन्ना तुलाई के लिये दिये निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 11 नवंबर, 2021

रिपोर्ट- मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में गन्ना पेराई सत्र की समीक्षा करते हुए गन्ना विभाग व चीनी मिल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गन्ना पेराई सत्र के दौरान गन्ना घटतोली की शिकायत किसी भी सेंटर से न मिले, अन्यथा सम्बन्धित व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लायी जाये।

उन्होंने कहा कि किसानो को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखे। उन्होंने किसानों की सुविधा के लिए मिल गेट पर एक शिकायत निवारण केन्द्र स्थापित करने के निर्देश सभी जीएम चीनी मिल्स को दिये।

जिलाधिकारी ने चीनी मिल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसानो का समय पर गन्ने का भुगतान करना सुनिश्चित करे। उन्होंने गन्ने की माप-तोल एवं आधारभूत सुविधाओं एवं गतिविधियों पर नज़र रखने हेतु वायरलेस कैमरे सेंटरों पर स्थापित करने के निर्देश सभी मिल महाप्रबन्धकों को दिये। उन्होंने किसानों के लिए सेंटरों पर शौचालय एवं पेजयल व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

सहायक गन्ना आयुक्त कपिल मोहन ने बताया कि किसानो को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिये जनपद में 116 गन्ना क्रय केन्द्र बनाये गये हैं।