विजय दशमी पर भव्य रामलीला का मंचन: बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव

इंद्रा कॉलोनी में श्री शिव नाटक क्लब द्वारा आयोजित रामलीला के अंतिम दिन विजय दशमी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख उद्योगपति राजेंद्र तुलस्यान और विशिष्ट अतिथि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा एवं समाजसेवी संजय ठुकराल ने की।

मंच पर श्री राम और रावण के बीच भीषण युद्ध हुआ, जिसमें विभीषण ने रावण के मृत्यु का रहस्य बताया। इसके बाद प्रभु श्री राम ने रावण का वध किया, जिसके परिणामस्वरूप रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया।

कार्यक्रम का समापन प्रभु श्री राम के राजतिलक और अशोक नारंग द्वारा भव्य आरती के साथ हुआ। सभी राम भक्तों को चने और हलवे का प्रसाद वितरित किया गया, जबकि महावीर सेवा दल के अध्यक्ष सुरेश राजदेव ने मेवे और मिश्री का प्रसाद बांटा।

अध्यक्ष जगदीश सुखीजा ने इस उत्सव को सफल बनाने में सहयोग देने वाले सभी राम भक्तों को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे, जिन्होंने इस धार्मिक उत्सव में अपनी भागीदारी दी। विजय दशमी के इस पावन अवसर ने सभी में धार्मिक उत्साह और एकता की भावना को बढ़ाया।