उधमसिंह नगर में ओडिसा से पहुंच रही नशे की खेप, पुलिस ने 47.998 किलो गांजे के साथ पकड़े दो तस्कर

रुद्रपुर। पुलिस ने यूपी सीमा पर चेकिंग के दौरान कार की डिक्की से 47.998 किलो गांजा बरामद किया। मामले में आरोपी ओडिसा से सस्ते दाम में गांजा ला रहे कार सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि दोनों नशे के बड़े सौदागर के लिए काम करते थे। उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

पत्रकार वार्ता में एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलभट्टा थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम यूपी सीमा पर नेशनल ढाबे के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने बहेड़ी की ओर से आ रही कार को रोककर तलाशी ली तो कार की डिक्की से 11 पैकेटों में गांजा भरा मिला। बरामद गांजे का वजन 47.998 किलो है।

इस पर पुलिस ने कार सवार मुकेश और श्रवण को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ट्रांजिट कैंप क्षेत्र के बड़े नशे के सौदागर दीपक के लिए काम करते हैं। दीपक पर शराब व अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में रुद्रपुर थाने में करीब छह और पुलभट्टा थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं। वह पहले भी जेल जा चुका है।

दोनों तस्करों ने बताया कि दीपक ने ओडिसा से सस्ते दाम पर गांजा मंगाया है। बताया कि गांजे को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के आसपास के क्षेत्र में फुटकर में महंगे दामों पर बेचा जाना था। एसएसपी ने बताया कि मुकेश और श्रवण के साथ ही दीपक के खिलाफ 8/20/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया।

वहीं कोर्ट में पेशी के बाद दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। टीम में थानाध्यक्ष के अलावा एसआई पंकज कुमार, हेमचंद तिवारी, हेड कांस्टेबल फिरोज खान, धरमवीर सिंह, कांस्टेबल महेंद्र सिंह बिष्ट, दीपक बिष्ट, चारू पंत आदि शामिल रहे।