ऊधमसिंह नगर : पुलिस पर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही न करने से आहत वृद्ध ने की आत्महत्या, शव सहित पुलिस चौकी में प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 29 नवंबर, 2022

शक्तिफार्म। सुरेंद्रनगर के मंदिर के पास सोमवार को एक वृद्ध का शव संदिग्ध हालत में मिला। इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पुलिस चौकी पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारियो ने कहा कि चार दिन पहले वृद्ध ने एक महिला और उसके दो पुत्र पर उसकी झोपड़ी जलाने का आरोप लगाकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी, मगर कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की।

टैगोर नगर निवासी पंचानन मजूमदार का उसके पड़ोसी महिला व उसके दो पुत्र के साथ लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था। यह मामला कोर्ट में चल रहा है। 24 नवंबर को पंचानन ने पुलिस चौकी शक्तिफार्म में तहरीर देकर पड़ोसी महिला एवं उसके दो पुत्र पर झोपड़ी जलाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। अग्निकांड में कुछ नकदी समेत घरेलू सामान जलकर राख हो गया था।

सोमवार को पंचानन का शव सुरेंद्रनगर मंदिर के पास मिलने से स्वजन व ग्रामीण भड़क गए। स्वजनों ने कहा कि पंचानन ने महिला व उसके पुत्र पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। चार दिन पूर्व उसकी झोपड़ी जलाने के बाद भी प्रताड़ना एवं पुलिस द्वारा आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो इससे परेशान पंचानन ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए सितारगंज थाना से भी पुलिस फोर्स शक्तिफार्म पहुंची।