शराब के नशे में धुत दूल्हे ने मचाया उत्पात, शादी से इंकार।

मीडिया ग्रुप, 28 नवंबर, 2022

हल्द्वानी। मुखानी थाना क्षेत्र में आयी एक बारात पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गई है। एक बैंक्वेट हॉल में विवाह के दौरान शराबी दूल्हे ने अपने साथियों के साथ ऐसा उत्पात मचाया कि दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया। हालात ऐसे बने कि शराबी दूल्हे के मंडप में पहुंचने के बावजूद बारात बैरंग वापस ले जानी पड़ी।

दरअसल हल्द्वानी के बिठोरिया इलाके के युवक की शादी शहर में रहने वाली युवती से तय हुई थी। रविवार रात गैस गोदाम रोड में मौजूद एक हॉल में शादी का कार्यक्रम था। दूल्हा बकायदा सज-धज कर, घोड़ी चढ़कर दुल्हन को लेने पहुंचा। दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारात का अच्छा स्वागत किया। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन जैसे ही जयमाला की रस्म शुरू हुई दूल्हा अपना आपा खो बैठा।

आरोप है कि दूल्हा शराब के नशे में धुत था। दूल्हे और उसके दोस्तों ने जयमाला के स्टेज पर ही हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान दुल्हन पक्ष के लोगों ने किसी तरह जयमाला की रस्म पूरी कराई लेकिन जैसे ही जयमाला की रस्म पूरी हुई दूल्हा अपने दोस्तों के साथ बारात छोड़कर शराब पीने चला गया। ये बातें दुल्हन को इतनी नागवार गुजरी कि उसने शादी से ही इनकार कर दिया।

लड़की पक्ष वालों का आरोप है कि शराबी दूल्हे के साथ ही उसके जीजा और दोस्तों ने खाने को लेकर हंगामा किया यही नहीं खाना खराब होने की शिकायत कर दूल्हे ने दोस्तों के लिए पार्टी के पैसे देने की डिमांड की।

साथ ही शादी करने के लिए पांच लाख रुपए कैश और एक कार देने की भी डिमांड की गई। लड़की पक्ष वालों ने इस पर नाराजगी जाहिर की। लड़की पक्ष वालों ने साफ कहा कि शादी तय होने के दौरान यह सब बातें नहीं हुई थी लेकिन शराबी दूल्हा मानने को तैयार नहीं था।

दुल्हन पक्ष वालों ने काफी मनाने की कोशिश की लेकिन हंगामा जारी रहा और इसी बीच दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया जिसकी वजह से लड़के पक्ष के लोगों को बारात वापस ले जानी पड़ी।

मुखानी थाना इंचार्ज रमेश बोरा के मुताबिक उन्हें इस संबंध में मौखिक शिकायत मिली थी लेकिन किसी भी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं दी है दोनों पक्ष आपसी समझौते में लगे हैं। लड़की पक्ष के लोग दूल्हे पक्ष से शादी की तैयारियों में हुए खर्च की भरपाई की मांग कर रहे हैं। जिस पर लड़के पक्ष के लोगों ने सहमति जताई है।