उधमसिंह नगर : स्मार्ट शिक्षा डिजिटल बस का डीएम ने किया शुभारंभ।

मीडिया ग्रुप, 15 नवम्बर, 2022

रिपोर्ट – बादल गंगवार 

रूद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने आज उच्चय प्राथमिक विद्यालय रूद्रपुर प्रांगण में एसआरएफ फाउंडेशन के द्वारा सीएसआर के अंतर्गत दिये गये स्मार्ट शिक्षा डिजिटल बस का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होने बताया कि इस बस में बीस कम्प्यूटर एवं एक स्मार्ट स्क्रीन लगी हुई है, इस बस में तकनीकि शिक्षा के लिए सभी आवश्यक सामाग्री ऑनलाईन उपलब्ध है।

उन्होने कहा कि इस कुशल संचालन के लिए दो शिक्षक भी बस में उपलब्ध रहेंगे। उन्होने कहा कि यह बस उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात रहेगी और भविष्य में काशीपुर क्षेत्र के आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में भेजी जायेगी ताकि उन क्षेत्रों के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की सके।

उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार अन्य क्षेत्रों में भी भेजी जायेगी ताकि शिक्षा के स्तर में सुधार किया जा सके। उन्होने बताया कि यह बस जिले के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों छात्र-छात्राओं को डिजीटल शिक्षा प्रदान करने में सहायक होगी एवं बेसिक कम्प्यूटर कोर्स के माध्यम से अलग-अलग गाँव के युवाओं को भी कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान करेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, एसआरएफ फाउंडेशन के प्लांट हेड राकेश राणा, राजाराम कराड़, एचआर हेड अंकित कुमार, कार्यक्रम अधिकारी एसआरएफ फाउंडेशन कृष्ण कुमार शर्मा, प्रमोद उप्रेती, शहनवाज, कमलेश मेहता, निर्मल आदि उपस्थित थे।