डीएम ने बाल दिवस के अवसर पर ‘मिराकी’ रंगारंग कार्यक्रम का फीता काटकर किया शुभारम्भ।

मीडिया ग्रुप, 14 नवम्बर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 

रुद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने आज बाल दिवस के अवसर पर काशीपुर रोड स्थित अमेनिटी पब्लिक स्कूल में ‘मिराकी’ रंगारंग एंव ’गोल्डन बेबी फुटबॉल लीग’ कार्यक्रम का फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया।

उन्होने विद्यालय द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सरहाना की। उन्होने कहा कि बच्चों के समुचित विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी अति आवश्यक है, कोरोना काल के उपरान्त यह और महत्वपूर्ण हो गया है ताकि बच्चे स्वस्थ्य रहें।

उन्होने कहा कि शिक्षकों और अभिभावकों को संयुक्त रूप से बच्चों के आचरण, कौशल, रूचि आदि हर बात का ध्यान रखना चाहिए। उन्होने कहा कि यदि हम अपने बच्चों को एक बेहतर इंसान बनायेंगे तो हम एक अच्छे समाज के निर्माण कर सकेंगे।

उन्होने कहा कि यदि हम अपने बच्चों के रूचि के अनुसार उनके अन्दर कौशल बढ़ाये तो भविष्य में हमारा देश एक महाशक्ति के रूप में उभर कर सामने आयेगा। हमें बच्चों के समाने कभी कोई ऐसा व्यवहार नही करना चाहिए जिसका उन पर नकारात्मक प्रभाव पडे़।

उन्होने छोटे-छोटे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस दौरान उन्होने शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय, जनपद एवं प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, जिला क्रीड़ाधिकारी अख्तर अली, सचिव उत्तराखण्ड स्टेट फुटबॉल एसोसिएशन आरिफ अली, विद्यालय प्रबन्धक सुभाष छाबड़ा आदि उपस्थित थे।