उधमसिंह नगर : वकीलों ने एसएसपी का फूंका पुतला, प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन की चेतावनी।

मीडिया ग्रुप, 14 नवंबर, 2022

काशीपुर। कटोराताल पुलिस चौकी में तैनात दारोगा नवीन बुधानी के खिलाफ कार्यवाही ना होने से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने आज कचहरी परिसर में प्रदर्शन करते हुए एसएसपी का पुतला दहन कर दिया। गुस्साए अधिवक्ताओं ने कहा कि एसआई को सस्पेंड करते हुए विधिक कार्यवाही नहीं की गई तो आंदोलन को आगे और उग्र किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि कटोराताल चौकी प्रभारी पर आरोप है कि उन्होंने वयोवृद्ध अधिवक्ता सफीक तथा उनके पुत्र के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करने के बाद पिता पुत्र से अभद्रता करते हुए 20 हजार रुपयों की नकदी ऐंठ ली।

इसी मामले को लेकर बार अध्यक्ष संजय चौधरी व सचिव प्रदीप कुमार चौहान ने संयुक्त रूप से सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वैसे तो सरकार भ्रष्टाचार को समूल समाप्त करने का दम भर्ती है लेकिन एसआई द्वारा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हुए खुलेआम रिश्वत मांग कर पुलिस विभाग व समाज को बदनाम करने के बावजूद कार्यवाही करना न होना सरकार की पारदर्शिता पर सवाल खड़े करता है।

अधिवक्ताओं ने यह भी आरोप लगाया कि एस आई नवीन बुधानी की साठगांठ महकमे के उच्चाधिकारियों से है यही कारण है कि अब तक उक्त मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। अधिवक्ताओं ने कहा कि कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन को प्रदेश व्यापी आंदोलन में तब्दील किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में बार काउंसिल के चेयरमैन मदन मोहन लामा से भी वार्ता की गई है। उन्होंने पूर्ण आश्वासन दिया है की ओर वह पुलिस के उच्चाधिकारियों से बातचीत करेंगे।