गदरपुर में पति ने दहेज न मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 02 नवंबर, 2022

गदरपुर। तीन तलाक के एक और मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। घटना के बारे में पुलिस को तहरीर देकर विवाहिता ने बताया कि वर्ष 2020 की 16 अक्टूबर को उसका विवाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार गदरपुर निवासी के साथ धूमधाम से संपन्न हुई।

पीड़िता का आरोप है कि उसकी इच्छा के विरुद्ध पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था। विरोध करने पर उसकी पूरी तरह मार पिटाई की जाती थी।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व पति, ससुर, सास, नंद व देवरानी ने आपस में एक राय होकर उसके साथ बुरी तरह मारपीट आई करते हुए उसे घर से निकाल दिया।

पीड़िता ने जब महिला हेल्पलाइन में इसकी शिकायत की तो पुलिस के समझाने पर आरोपी ससुराल वालों ने गलती मान ली और विवाहिता को वापस ससुराल ले गए।

हालिया घटनाक्रम के बारे में पुलिस को जानकारी देते हुए पीड़िता ने बताया कि बीते 30 अक्टूबर की रात्रि लगभग 11 बजे पति ने एक बार फिर से उसके साथ बलपूर्वक अप्राकृतिक दुष्कर्म का प्रयास किया।

विरोध करने पर सभी आरोपी एक राय होकर उसके साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान पति ने परिजनों के सामने उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने तत्काल घटना की सूचना गदरपुर पुलिस को दी। पुलिस पीड़िता को सुरक्षित थाने ले गई।

पीड़िता का आरोप है कि थाने जब उसके मायके वाले पहुंचे तो आरोपियों ने उसके तथा उसकी मां के साथ थाने के बाहर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए सभी पांचों आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।