ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में दीपावली पर सुव्यवस्था बनाए रखने के पुलिस सख्त, टू व्हीलर सहित वाहनों की नो एंट्री प्लान जारी।

मीडिया ग्रुप, 18 अक्टूबर, 2022

रुद्रपुर में धनतेरस एवं दीपावली के त्योहारों के दृष्टिगत रखते हुए सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात प्लान जारी किया गया है।

सीओ ट्रैफिक द्वारा मंगलवार को जारी आदेश मे कहा कि एसएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में आगामी धनतेरस एवं दीपावली के त्योहारों के दृष्टिगत यातायात पुलिस रुद्रपुर द्वारा यातायात प्लान बनाया गया है जो 20 अक्टूबर से प्रभावी होगा।

नो एंट्री जॉन

जारी आदेश के अनुसार रुद्रपुर शहर क्षेत्र इंद्राचौक, सिडकुल चौक, तीन पानी तिराहा एवं गाबा चौक में भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 7:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

टू व्हीलर की नो एंट्री

रुद्रपुर शहर के अंदर बाटा चौक, अग्रसेन चौक, गल्ला मंडी, गुडमंडी, विद्ववानी मार्केट एवं अग्रसेन चौक से बालाजी द्वार तक बाजार को जाने वाले प्रत्येक कट पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान बैरियर लगाकर वाहनों को रोकने की व्यवस्था भी की जाएगी।

ई रिक्शा प्लान

इस दौरान रुद्रपुर शहर में ई-रिक्शा का आवागमन इंदिरा चौक से डीडी चौक तक पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा। काशीपुर बायपास रोड पर अग्रसेन चौक से डीडी चौक की ओर ई रिक्शा नहीं चल सकेंगे। किच्छा बायपास रोड पर महाराजा पैलेस डीडी चौक की ओर ई रिक्शा का प्रवेश भी बंद रहेगा।

मुख्य बाजार की व्यवस्था

मुख्य बाजार में सफेद पट्टी के बाहर किसी भी प्रकार के ठेले, समान, वाहन आदि लगाने की अनुमति नहीं होगी। बाजार क्षेत्र में मुख्य मार्ग के मध्य में लगने वाली ठेलियों को लगाने हेतु अंबेडकर पार्क का स्थान निर्धारित किया गया है और सभी ठेलिया वही लगाने की व्यवस्था की गई है। अंबेडकर पार्क में ठेलियो को लगाने हेतु स्थान की कमी की स्थिति में अग्रसेन चौक से बाटा चौक की तरफ सड़क के बीच में ठेलियों को लगाने की व्यवस्था रहेगी।

पार्किंग व्यवस्था

इंदिरा चौक से आने वाले वाहनों को फल मंडी के सामने सिब्बल सिनेमा एवं सिंचाई विभाग की पार्किंग में पार्क कराए जाने की व्यवस्था की गई है। किच्छा बाईपास से आने वाले वाहनों को मोदी मैदान एवं झील के पास स्थित पार्किंग में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दिनेशपुर और पंतनगर से आने वाले वाहनों को विशाल मेगा व फुटेला अस्पताल से अटरिया रोड तक सड़क के दोनों ओर के किनारे पार्क कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

गाबा चौक एवं भूरारानी से आने वाले वाहनों को सिटी क्लब के पास एवं गल्ला मंडी में पार्क कराए जाने की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त मुख्य बाजार आने वाले वाहनों को फल मंडी के सामने पार्क किया जाएगा।

मुख्य मार्ग नेशनल हाईवे पर कोई भी वाहन पार्क नहीं होंगे। कोई ठेली लगाने की अनुमति नहीं होगी।
व्यापारियों के वाहन गल्ला मंडी की व्यवस्था की गई है।