ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में जिला उद्योग केंद्र के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी की संदिग्ध मौत, सुसाइट नोट बरामद।

मीडिया ग्रुप, 06 अक्टूबर, 2022

रुद्रपुर। जिला उद्योग केंद्र में कार्यरत मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (CAO) ने फंदे से लटकर जान दे दी। बुधवार को कमरे में उनका शव फंदे से लटकता मिला, जिससे हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पड़ताल के दौरान कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मौत के जिम्मेदार विभाग को ठहराया गया है। इधर घटना के बाद आसपास के लोग एवं कर्मचारी जिला अस्पताल एवं पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

मूल रूप से पिथौरागढ़ मुनस्यारी निवासी प्रवीण सिंह पंचपाल का मार्च माह में प्रमोशन हुआ था, जिसके बाद ऊधम सिंह नगर जिला उद्योग केंद्र में बतौर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कार्यरत थे और कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सरकारी आवास में अपने दो बच्चों व पत्नी संग रहते थे। मंगलवार की रात परिवार के सभी लोग खाना खाने के बाद सोने चले गए।

पंचपाल अपने कमरे से जब सुबह के करीब 11 बजे तक नहीं उठे तो स्वजनों को शंका हुई। खिड़की से देखने पर पंखे से फंदे के सहारे लटके पति को देख पत्नी चीख पड़ी। जिसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। कमरे से थोड़ी गंध भी आ रही थी। मामले की सूचना सिडकुल पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़कर पंचपाल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इधर कमरे की छानबीन के दौरान पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें पंचपाल ने लिखा है कि वह लंबे समय से बैकपेन से परेशान है। ट्रांसफर के लिए विभाग से अपील की लेकिन उनकी नहीं सुनी गई।

उन्होंने विभाग को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं पुलिस ने प्रथम दृष्टया विषाक्त पदार्थ खाने से मौत की बात कह रही है। मृतक को एक बेटा और एक बेटी है। दोनो नाबालिग हैं।