ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर पुलिस ने पकड़े बोलेरो व कार चोर, कई राज्यों में फैला इन वाहन चोरों का गिरोह।

मीडिया ग्रुप, 06 अक्टूबर, 2022

रुद्रपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से पंतनगर से चोरी गई बोलेरो और एक अन्य कार बरामद कर ली है। आरोपित उप्र, बंगाल, राजस्थान, झारखंड और उत्तराखंड के रहने वाले हैं और इन्हीं राज्यों में वारदात को अंजाम देते थे। बंगाल से वाहनों के चेसिस नंबर बदलकर उत्तराखंड में बेचते थे।

एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि मंगलवार रात हल्द्वानी से रुद्रपुर की ओर से आ रही बिना नंबर प्लेट वाली बोलेरो को रोककर कागजात मांगे तो चालक नहीं दिखा सका। इस पर पुलिस चालक समेत तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों ने अपना नाम अनिल कुमार निवासी ग्राम गोंडेच्वर, पोस्ट माधवगंज, प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश व हाल निवासी बिशनपुर बी पालीटेक्निक धनबाद झारखंड, अशरत निवासी ताजपुर जिला संभल उत्तर प्रदेश, जाकिर उर्फ जफीर निवासी मांडली समसपुर जिला संभल उप्र बताया।

आरोपितों ने बताया कि पीछे एक कार आ रही है जिसमें उनके साथी और बोलेरो खरीदने वाला भी है। तभी पुलिस ने कार एचआर 55 एक्स 8358 से जयवीर निवासी लाइनपार सूर्यनगर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश को भी पकड़ लिया। जबकि कार सवार दो आरोपित गूलरभोज गदरपुर उधम सिंह नगर निवासी अनिल व युसूफ निवासी मवेईढोला थाना असमोली जिला संभल उत्तर प्रदेश फरार हो गए।

पुलिस के अनुसार आरोपितों ने बताया कि पंतनगर से बोलेरो चोरी कर उप्र गए। जहां से एक अन्य साथी उसे कोलकाता ले गया। जहां से चेचिस नंबर बदलकर व दूसरी नंबर प्लेट लगवा कर झारखंड लाया। इसके बाद इनकी गदरपुर निवासी अनिल के साथ 80 हजार रुपये में डील हुई। उसे डिलीवरी के लिए वे उत्तराखंड पहुंचे थे। उनका प्लान था कि डिलीवरी देने के बाद कार से रवाना हो जाएंगे।

एसएसपी ने बताया कि यह हाईटेक गिरोह इससे पहले भी कई वारदात को अंजाम दे चुका है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये नकद पुरस्कार दिया।