कुमाऊं विजिलेंस टीम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को 10 हजार रूपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 28 सितंबर, 2022

रानीखेत। सल्ट में विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कुमाऊं की विजिलेंस टीम ने जिले के सल्ट तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को रिश्वतखोरी में रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपित को 10 हजार की रकम लेते गिरफ्तार किया गया। विजिलेंस की इस कार्रवाई के बाद तहसील के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

पुलिस अधीक्षक विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शिकायत के बाद बुधवार को एक टीम सल्ट भेजी गई थी। विजिलेंस की टीम ने तहसील में अपना पूरा जाल बिछाया और टीम को सफलता हाथ लगी।

तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को 10 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथ पकड़ लिया गया। एसपी मीणा ने कहा कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सल्ट तहसील में तैनात रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल हबीब पर आरोप है कि वह दाखिल खारिज कराने के लिए रिश्वत मांग रहे थे।

इस मामले में विजिलेंस के हल्द्वानी स्थित कुमाऊं कार्यालय में गोपनीय शिकायत की गई। अपर पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने शिकायत पर गुप्त जांच कराई। आरोप सही पाए जाने पर एएसपी विजिलेंस के निर्देश पर टीम ने बुधवार को सल्ट तहसील मुख्यालय में छापा मारा।

इस दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। अचानक हुई कार्रवाई से अफरातफरी मच गई। विजिलेंस के अधिकारी फिलहाल आरोपित रजिस्ट्रार कानूनगो से पूछताछ कर रही है। कार्रवाई के बारे में तहसील का हर एक कर्मचारी मुंह खोलने से कतरा रहा है।

विजिलेंस टीम में शामिल अधिकारियों ने केवल इतना ही बताया कि विजिलेंस कुमाऊं में लगातार रिश्वतखोरों के खिलाफ शिकंजा कस रहा है। यह कार्रवाई भी उसी मुहिम का हिस्सा है।