उधमसिंह नगर : बैचलर ऑफ सोशल वर्क में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार अमृतधारी गुरसिख को मिली डिग्री, समाजसेवियों ने दी शुभकामनाएं।

मीडिया ग्रुप, 16 सितंबर, 2022

गदरपुर। क्षेत्र के निवासी अमृतधारी सिख युवक ने विदेश में सोशल वर्क की पढ़ाई करते हुए उसकी डिग्री प्राप्त कर देश एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। विदेश में यह डिग्री प्राप्त करने वाला पहला भारतीय सिख नवयुवक है। युवक की इस सफलता से उनके माता-पिता खुशी से फूले नहीं समाये।

प्रीत बिहार कालोनी वार्ड नंबर 5 निवासी समाजसेवी महेन्द्र पाल सिंह का होनहार सुपुत्र परिक्षित सिंह साहनी पांच वर्ष पूर्व विक्टोरिया यूनिवर्सिटी मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में सोशल वर्क की पढ़ाई करने गया था। परिक्षित साहनी ने विभिन्न सामाजिक कार्य करने के साथ पढ़ाई करते हुए उसे बैचलर ऑफ सोशल वर्क की डिग्री प्राप्त हुई।

परिक्षित ने हाईस्कूल की परीक्षा आईसीएसई बोर्ड गदरपुर सेंटमेरी स्कूल एवं इण्टर की पढ़ाई बेंहर पब्लिक स्कूल पीलीभीत से की थी। युवक ने इस सफलता के लिए अपने पिता महेन्द्रपाल सिंह, माता जसवीर कौर एवं गुरुजनों को श्रेय दिया है। युवक को डिग्री मिलने पर नगर व क्षेत्र के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने उनके परिजनों को बधाई देते युवक के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

परीक्षित सिंह के पिता महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि परीक्षित की शुरू से ही सोशल वर्क करने की तमन्ना रही है जिसके लिए उनके परिवार ने उसे सहयोग दिया उन्होंने बताया कि उनका छोटा सुपुत्र जगरूप सिंह इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए 4 वर्ष हेतु कनाडा जा रहा है l जिस पर पूरे परिवार की आशाएं जुड़ी हैं ।