उत्तराखंड : सीएम ने रुद्रपुर में विभाजन विभीषिका कार्यक्रम में की शिरकत, देशभक्ति के लिए नागरिकों को किया सम्मानित।

मीडिया ग्रुप, 15 अगस्त, 2022

रुद्रपुर। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व रविवार को रुद्रपुर में विभाजन विभीषिका कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। इस दौरान सीएम ने विभाजन विभीषिका के साक्षियों को सिर नवाकर प्रणाम किया। इस दौरान इससे पहले विभाजन समय के 400 सेनानियों को सम्मानित किया गया।

सीएम धामी ने कहा कि विभाजन विभीषिका की कल्पना भी नहीं की जा सकती। आपको सम्मानित कर हम खुद को कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं। कहा कि भारत देश अमृत काल में प्रवेश करने जा रहा है। आने वाले 2047 तक देश अलग पहचान बनाएगा।

विभाजन के समय कइयों ने जान गंवाई, इसके साक्षी भी लाखों परिवार बनें। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर जेसिस पब्लिक स्कूल में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। कार्यक्रम में विभाजन के समय के साक्षी बने देशभक्त और नागरिकों को सम्मानित किया गया।

सीएम धामी ने कहा कि ऐसे महान विभूतियों को सम्मानित करने का अवसर मिला है। सीएम ने कहा कि विभाजन के समय बड़ी तादाद में पाकिस्तान से लोगों को हिंदुस्तान लाया गया। इसलिए इस दिन को स्मृति दिवस के रूप में याद किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की सोच विशिष्ट है। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा था की विभाजन विभीषिका से बुजुर्गों को सम्मानित किया जाना चाहिए। जिसके बाद इस कार्यक्रम को अमल में लाया गया। कहा कि हमारा अमृत काल शुरू हो रहा है। जो कल से अगले 25 सालों तक चलेगा। 2047 तक देश अलग पहचान बनाएगा।

सीएम ने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि जब हम उत्तराखंड का रजत जयंती समारोह मनाएंगे तब तक राज्य को हिंदुस्तान में श्रेष्ठ राज्य के रूप में स्थापित कर देंगे। हर क्षेत्र में हम काम कर रहे हैं। अमृतसर के लिए ट्रेन चलाने का प्रयास जल्द किया जाएगा। रामपुर बाईपास, गदरपुर बाईपास जल्द शुरू किया जाएगा। काशीपुर से मुरादाबाद बाईपास भी स्वीकृत हो गया है। सिंगल विंडो सिस्टम और तेजी से काम करे इसके लिए उद्योगपतियों संग बैठक कर उनकी समस्या सुनी गई थी।