शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, खरबों के है मालिक।

मीडिया ग्रुप, 14 अगस्त, 2022

देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने आज सुबह आखिरी सांस ली। उनका निधन किन कारणों से हुआ है, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है। झुनझुनवाला 62 साल के थे। झुनझुनवाला ने हाल ही में अकासा एयरलाइन की शुरुआत की थी।

राकेश झुनझुनवाला का जन्म पांच जुलाई 1960 को हैदराबाद में हुआ था। पिता राधेश्यामजी झुनझुनवाला एक इनकम टैक्स अफसर थे। राजस्थानी परिवार में जन्मे राकेश की मां का नाम उर्मिला झुनझुनवाला था।

1985 में झुनझुनवाला जब कॉलेज में पढ़ रहे थे तभी से शेयर बाजार में निवेश करना शुरू कर दिया था। 22 फरवरी 1987 को उनकी शादी रेखा झुनझुनवाला से हुई। दोनों की एक बेटी और दो बेटे हैं। राकेश झुनझुनवाला के बड़े भाई राजेश चार्टेड अकाउंटेंट हैं। इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला की दो बहनें भी हैं।

राकेश झुनझुनवाला महज तीन साल में ही शेयर में पैसे लगाकर करोड़ों का मुनाफा कमा लिया। इसके बाद उन्होंने आए कई कंपनियों में दांव लगाए और खूब लाभ कमाया। लेकिन झुनझुनवाला को जिसने बिग बुल बनाया वह थी टाटा की टाइटन कंपनी।

दरअसल, झुनझुनवाला ने साल 2003 में टाटा समूह की कंपनी टाइटन में पैसा लगाए थे। उस वक्त उन्होंने महज तीन रुपये के हिसाब से टाइटन के छह करोड़ शेयर खरीद लिए थे जिसकी वैल्यू 7000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई।