ऊधमसिंह नगर : मैदा और दूध के पाउडर के सैंपल फेल, लाखों का जुर्माना।

मीडिया ग्रुप, 09 जुलाई, 2022

रुद्रपुर। मैदा और दूध के पाउडर के सैंपल फेल होने पर एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट ने एक लाख छत्तीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही दूध के दो और पनीर व मिल्क क्रीम के एक-एक सैंपल भी अधोमानक मिले हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने इसको लेकर वाद दायर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बीती 29 जून को काशीपुर में दूध, पनीर और मिल्क क्रीम के सैंपल लिए थे। जिला अभिहीत अधिकारी ललित मोहन पांडेय ने बताया कि टीम ने दूध के दो, मिल्क क्रीम व पनीर के एक-एक सैंपल भरे थे, जिनमें से सभी सैंपल अधोमानक मिले हैं। इसको लेकर एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट में वाद दायर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष किच्छा से भरे गए मैदा और दूध के पाउडर के सैंपल फेल होने के मामले में एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट ने एक लाख छत्तीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

मैदा का सैंपल फेल होने पर 90,000 व दूध के पाउडर का सैंपल फेल होने पर 46,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

जिला अभिहीत अधिकारी ने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले मिलावटखोरों पर अंकुश लगाने के लिए जिले में लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। आम आदमी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।