रुद्रपुर : बिल जमा करवाने के नाम पर लाखों की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 09 जुलाई, 2022

रुद्रपुर। थाना पंतनगर पुलिस ने विद्युत अधिकारी पता बिल जमा करने के बाद ऑनलाईन बैंक खाते से लाखों की धोखाधड़ी के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पुलिस के मुताबिक रूद्रपुर निवासी युवक ने प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम को बताया कि 23 जून 22 को एक अज्ञात व्यत्तिफ ने मोबाइल पर कॉल कर अपने आप को विद्युत विभाग का अधिकारी बताया। कॉल करने वाले ने बिल जमा होने एवं बिल को रेगुलर करने के लिए महावितरण एप प्ले स्टोर से डाउनलोड करवाया।

एप के काम न करने पर दोबारा झासे में लेकर एनी डेस्क एप डाउनलोड करवाया और कुछ समय बाद मोबाइल पर एकाउंट से रुपये कटने के मैसेज आने लगे। बताया कि उसे एहसास हुआ उस अज्ञात व्यत्तिफ ने विद्युत बिल के नाम पर धोखाधड़ी की है। उसने अपने बैंक अकाउंट का ट्रांजिक्शन बंद करवा दिया।

बाद में बैंक में खाते को चेक कराया तो तब तक खाते से 4,88,006 रूपये की धनराशि निकल चुकी थी। बताया कि उस व्यत्तिफ ने विद्युत विभाग कर्मी बनकर मुझसे बिल जमा करने का झांसा देकर कम्ंयूटर संसाधनों का प्रयोग करते हुए लाखों की ऑनलाईन धोखाधडी की गयी है। पंतनगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।