रुद्रपुर युवक से फास्ट टैग रिचार्ज के नाम पर लाखों की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 09 जुलाई, 2022

रुद्रपुर। प्रभारी निरीक्षक साईबर काईम पुलिस कुमायूं परिक्षेत्र की जांच के बाद थाना पंतनगर में खाते से रुपये उड़ाने वाले ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। रुद्रपुर–पंतनगर निवासी ने प्रभारी निरीक्षक साईबर काईम पुलिस कुमायूं को बताया कि 28 जून 2022 को 1,000 रुपये का फास्टटैग रिचार्ज करा रहा था। गलती से 10,000 रुपये का रिचार्ज हो गया।

युवक ने बताया कि 10,000 रुपये के रिचार्ज की धनराशि ज्यादा प्रतीत होने पर उसके द्वारा कुछ धनराशि रिफंड कराने के लिये गूगल से फास्ट टेग का कस्टमर नंबर सर्च किया तो उस नंबर पर बातचीत की। उस व्यत्तिफ ने फास्टटैग कंपनी का कर्मी बनकर धनराशि रिफंड करने का झांसा दिया और एक लिंक के माध्यम से एप डाउनलोड कराया।

बताया कि कुछ समय बाद उसके मोबाइल पर खाते से धनराशि कटने के मैसेज आया और उसे ऑनलाईन ठगी होने की आशंका हुई। पीड़ित के मुताबिक उसने बैंक में बैलेंस चेक किया तो पता चला कि एक बैंक से 98,227 तथा दूसरी बैंक के खाते से 90,000 रुपये यानी गायब उसके दोनो बैंक खाते से 1,88227 रुपये गायब हो गये।

पीड़ित ने इसकी शिकायत साईबर क्राईम सेल से की। साईबर सेल की जांच के बाद पंतनगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी।