ऊधमसिंह नगर : जाफरपुर में पानी नाला बंद होने से बारिश का पानी दुकानों में घुसा, व्यापारियों द्वारा एनएच एवं पीडब्ल्यूडी पर लापरवाही का आरोप।

मीडिया ग्रुप, 09 जुलाई, 2022

रिपोर्ट – हरदीप सिंह कालड़ा

रुद्रपुर। निकटवर्ती ग्राम जाफरपुर में पहली बारिश का पानी ही निकासी न होने से दुकानों के अंदर भर गया जिससे दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

रुद्रपुर के निकटवर्ती ग्राम जाफरपुर में दिनेशपुर मोड पर, जो अब कस्बे का रूप धारण कर रहा है और सैकड़ों की संख्या में यहां दुकाने स्थित है जिसमें आस-पड़ोस के दर्जनों ग्राम वासियों खरीदारी करने को आते हैं, वर्षाऋतु की पहली बारिश में हाल बेहाल हो गया।

दुकानदारों द्वारा बताया गया कि जाफरपुर से दिनेशपुर रोड पर पीडब्ल्यूडी की ओर से पानी निकासी के लिए नाला बनाया गया था जिसको रुद्रपुर से काशीपुर की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे के साथ बनाए गए नाले के साथ जोड़ दिया गया लेकिन इन दोनों ही नालों की पानी निकासी बंद हो जाने से बारिश का सारा पानी दुकानों के अंदर घुस गया जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

व्यापारियों द्वारा प्लास्टिक के कट्टो में मिट्टी भरकर दुकानों में घुस रह पानी को रोकने का प्रयास किया गया है लेकिन उससे भी तेज बारिश की वजह से कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही।

इस दौरान स्थानीय व्यापारी मनोज सिंह, उत्तम दास, नरेश प्रधान, सपन, गोपाल, बाबू मंडल, रंजन, नबी अहमद आदि द्वारा इन दोनों नालों की पानी निकासी तत्काल शुरू कराने की मांग की है और जिला प्रशासन से उनकी दुकानों में हुए नुकसान की भरपाई पीडब्ल्यूडी और एनएच से कराने की मांग की है।